Move to Jagran APP

रिवर फ्रंट की प्लानिंग ही नहीं पता अफसरों को

जागरण संवाददाता, वृंदावन(मथुरा): मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में शामिल यमुना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट कार्

By Edited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, वृंदावन(मथुरा): मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में शामिल यमुना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट कार्य बंद देख मंडलायुक्त चंद्रकांत अफसरों पर जमकर बरसे। उन्होंने सिंचाई विभाग के अफसरों के खिलाफ शासन को लिखने के निर्देश दिए हैं। मथुरा-वृंदावन रोड पर चैतन्य विहार फ्लाईओवर के पास फूलों के पौधे लगवाने को बनाया जा रहा प्लांटर पसंद नहीं आया।

loksabha election banner

कमिश्नर ने अधिकारियों के साथ रुक्मिणी विहार कॉलोनी में निर्माणाधीन बहुमंजिला पार्किंग स्थल का निरीक्षण कर एक माह में कार्य पूरा कराए जाने के निर्देश विकास प्राधिकरण को दिए। साथ ही साइकिल पथ के किनारे सूखी हैज (एक किस्म की झाड़ी) नई लगवाने को कहा। चैतन्य विहार फ्लाई ओवर के समीप प्लांटर में लगीं खराब ईंटों को हटवाकर नई लगवाने के निर्देश दिए।

मांट रोड पर सौ शैय्या अस्पताल के समीप जल निगम की सीएंडडीएस शाखा के प्रोजेक्ट मैनेजर यूएस सेंगर निर्माणाधीन ऑडीटोरियम की कार्य योजना नहीं बता सके। कार्यस्थल पर केवल 17 मजदूर कार्य करते मिले। बताया गया कि मजदूरों की संख्या रात्रि में दिन की अपेक्षा अधिक होती है।

¨सचाई विभाग के खिलाफ शासन को लिखने के निर्देश

यमुना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट कार्य की प्रगति देखने केसीघाट गए कमिश्नर को कार्य बंद मिला। ¨सचाई विभाग के इंजीनियरों ने उन्हें बताया कि यहां तकरीबन दो सौ मीटर के दायरे में कार्य कराया गया था, जो यमुना में जलस्तर अधिक होने से डूब गया। अब कार्य नहीं हो रहा है। कमिश्नर ने कहा कि जहां पानी नहीं है, वहां कार्य क्यों नहीं कराया जा रहा? ¨सचाई विभाग के अफसर न तो इस सवाल का जवाब दे सके और न ही इस कार्य को कराने की प्ला¨नग बता सके। नाराज कमिश्नर ने ¨सचाई विभाग के खिलाफ शासन को लिखने के निर्देश सीडीओ को दिए। साथ ही कहा कि यह महकमा इस कार्य को नहीं करा सकता है।

छटीकरा रोड के बिजली के खंबों पर कराएं पेंट

कमिश्नर ने विद्युत निगम के एक्सईएन कुलदीप कुलश्रेष्ठ को छटीकरा रोड पर बिजली के खंबों पर पेंट कराने को कहा। साथ ही हिदायत दी कि इस तरह के टेढ़े खंभे कहीं पर नजर नहीं आने चाहिए।

गंदगी पर ईओ को फटकारा

शहर के प्रमुख स्थानों पर गंदगी देख कमिशनर बेहद नाराज हुए। उन्होंने नगर पालिका के ईओ को केसीघाट पर तलब कर लिया। कहा कि प्रदेश के इस प्रमुख नगर में इतनी गंदगी क्यों है? ईओ के पास इस सवाल का कोई जवाब न था। कमिश्नर ने उन्हें फटकार लगाई और कहा कि कि नियमित सफाई कराई जाए। कहीं भी गंदगी नजर न आए। निरीक्षण के दौरान उनके संग सीडीओ मनीष वर्मा, विप्रा उपाध्यक्ष सीपी ¨सह, सिटी मजिस्ट्रेट राम अरज यादव, विप्रा के सचिव विजय कुमार मौजूद रहे।

बारिश के बीच देखा गोवर्धन बाइपास

गोवर्धन: कमिश्नर ने बारिश में ही गोवर्धन बाइपास और राधाकुंड के जन सुविधा केंद्र का निरीक्षण किया। इससे पहले उन्होंने दानघाटी मंदिर में गिरिराज प्रभु की पूजा-अर्चना की। वृंदावन का निरीक्षण करने के बाद गोवर्धन आए कमिश्नर ने छाता लगाकर अधीनस्थों के साथ काफी दूर तक बाइपास का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि निर्धारित समय सीमा में बाइपास का निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। बारिश के बाद कार्य तेज गति से कराने को कहा गया है। निर्माण कार्य की बकाया धनराशि के आवंटन के लिए शासन को पत्र भी लिखा गया है। ब्रज के कुंडों का सुंदरीकरण का कार्य भी जल्द ही पूरा हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.