Move to Jagran APP

लगातार वायरल किए जा रहे फोटो

जागरण संवाददाता, वृंदावन(मथुरा): बेटियों को बदनाम करने के मामले में सिर्फ स्थानीय लोग नहीं पूरा रैके

By Edited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 01:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, वृंदावन(मथुरा): बेटियों को बदनाम करने के मामले में सिर्फ स्थानीय लोग नहीं पूरा रैकेट शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। हर बार नए और अलग-अलग शहरों के नंबरों से वायरल हो रहे फोटो से यह माना जा रहा है। उधर, पुलिस कह रही है कि मामले में एक शातिर को चिन्हित कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस की धीमी जांच से बेखौफ साइबर अपराधी ने जिस कदर दो दिन पहले बेटियों के फोटो वायरल करने के लिए मोबाइल का प्रयोग किया, वह नंबर पटना का बताया जा रहा है। तीन दिन से पुलिस की पटना में डेरा डाले है, मगर आरोपी तक पहुंचने में सफलता हाथ नहीं लगी है। आरोपियों के बड़े गिरोह का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि जिन बेटियों के फोटो वायरल हुए हैं, वे नामचीन परिवारों से ताल्लुक रखती हैं और ये काम इन परिवारों से मोटी रकम वसूली के लिए भी किया गया हो सकता है। जिस तरह शुरुआती दौर में पीड़ितों ने जानकारी दी थी कि युवक पहले तो उन्हीं युवतियों के मोबाइल पर ये फोटो भेज रहा था, मगर इसके बाद जब उसे अपने मंसूबे पूरे होते न दिखाई दिए, तो उसने शहर के अन्य लोगों के मोबाइल पर भी फोटो वायरल करने शुरू कर दिए।

पुलिस कार्रवाई के बावजूद जिस तरह दो दिन पहले फोटो फिर से वायरल हुए हैं, उससे पीड़ितों के होश उड़े हुए हैं। उन्हें अब घर से निकलने में और फोन रिसीव करने भी डर लगने लगा है। पीड़ित परिवार कह रहे हैं कि जो व्यक्ति पुलिस कार्रवाई शुरू होने के बावजूद हरकत से बाज नहीं आ रहा, वह कोई भी वारदात उनके साथ कर सकता है। एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि एक-दो दिन में ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बेटियों के गुनाहगार की जल्द हो गिरफ्तारी

वृंदावन: ब्राह्माण महासभा ने रविवार को व्यास घेरा स्थित कैंप कार्यालय पर बैठक कर शहर की 60 बेटियों को बदनाम करने की साजिश करने वाले लोगों की गिरफ्तारी न होने पर आक्रोश जताया है। वक्ताओं ने कहा साइबर क्राइम के जरिए आरोपी बेटियों को बदनाम पर शहर को शर्मसार कर रहे हैं, जबकि पुलिस इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही। उन्होंने जिला प्रशासन से आरोपियों को जल्दी ही गिरफ्त में लेकर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।

सुरेशचंद्र शर्मा, वंशी तिवारी, प्रदीप पांडे, हरीओम शर्मा, महेश भारद्वाज, ब्रजमोहन खांडल, गो¨वद पचौरी, सुनील चतुर्वेदी, राजेश पंडित, राधाकृष्ण पाठक, दयाशंकर शर्मा, लाड़लीबल्लभ उपाध्याय, डॉ. मनोजमोहन शास्त्री, आनंदलाल गोस्वामी, रामनारायण ब्रजवासी, नंदकुमार पाठक, मुरारी थोकदार आदि मौजूद रहे।

कोतवाली का घेराव आज

बेटियों को बदनाम करने वाले साजिशकर्ता की गिरफ्तारी न होने के विरोध में युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष र¨वद्र नरवार व ताराचंद गोस्वामी के नेतृत्व में सोमवार को कोतवाली का घेराव दोपहर 12 बजे होगा। यह जानकारी ताराचंद्र गोस्वामी ने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.