Move to Jagran APP

हेमा दूर कराएंगी हाईवे किनारे का दर्द

जागरण संवाददाता, मथुरा: नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण से यूं तो यातायात व्यवस्था में सुधार आएगा, दिल्ली-आगर

By Edited By: Published: Wed, 04 May 2016 11:51 PM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 11:51 PM (IST)

जागरण संवाददाता, मथुरा: नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण से यूं तो यातायात व्यवस्था में सुधार आएगा, दिल्ली-आगरा जाने वाले वाहन फर्राटा भरेंगे। लेकिन अंडरपास के अभाव में कोसी से फरह तक तमाम स्थानों के लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। सांसद हेमामालिनी इस मामले पर अगले सप्ताह हाईवे प्राधिकरण के चेयरमैन से बात करेंगीं।

loksabha election banner

मंडी चौराहा, महोली रोड बाईपास चौराहा, एटीवी कट, चंदनवन कट, नवादा चौराहा, टाउनशिप कट, बरारी कट, कुरकंदा कट, महुअन कट एवं अन्य कटों पर ओवरब्रिज या अंडरपास का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। ऐसे में शहर से लेकर गांव के लाखों लोगों को हाईवे सिक्सलेन को क्रॉस करने में असुविधा होगी। उन्हें अंडरपास या ओवरब्रिज तक जाना होगा, तभी हाईवे पर फर्राटा भर पाएंगे। हजारों लोगों को अपनी कॉलोनी और गांव तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ेगी। जैसे मंडी चौराहा से लेकर एटीवी क्षेत्र की कॉलोनियों और आसपास के लोगों को जय गुरुदेव मंदिर के सामने प्रस्तावित अंडरपास से ही गुजरना पड़ेगा।

इधर, सिक्सलेन बन जाने से आसपास की कॉलोनियों की पानी निकासी की व्यवस्था चौपट होती दिख रही है। हाईवे किनारे की अधिकांश कॉलोनियां निचले स्थान पर हैं, जबकि हाईवे के नाले भी ऊंचाई पर कर दिए गए हैं। ऐसे में पानी का बहाव कॉलोनियों की ओर ही मुड़ जाएगा। भविष्य में जलभराव जैसी समस्या विकराल बन सकती है।

बनेंगे जाम के हालात

हाईवे के चौराहों पर अंडरपास न बनाए जाने से भविष्य में इन स्थानों पर जाम के हालात बनेंगे और हादसों की भी संभावना बनी रहेगी। कारण, लोग अपने नजदीकी क्षेत्र से नेशनल हाईवे पर प्रवेश करना चाहेंगे, लेकिन इसमें उन्हें हादसों का भी सामना करना पड़ सकता है। हाईवे किनारे रहने वाले लोगों ने चौड़ीकरण को लेकर आने वाली दिक्कतों से सांसद हेमामालिनी को अवगत कराया गया है। सांसद प्रतिनिधि जनार्दन शर्मा ने बताया कि सांसद इस बाबत अगले सप्ताह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करेंगी। हाईवे प्राधिकरण चेयरमैन को भी मथुरा के लोगों की दिक्कतों से निजात दिलाने को कहेंगीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.