Move to Jagran APP

वेदमंत्रों की ऋचाओं से गूंजा शांति सेवा नगर

जागरण संवाददाता, मथुरा: श्रीप्रियाकान्त जू मंदिर के लोकार्पण पर विराट यज्ञशाला में वेद ऋचाओं से 70

By Edited By: Published: Thu, 11 Feb 2016 12:13 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2016 12:13 AM (IST)
वेदमंत्रों की ऋचाओं से गूंजा शांति सेवा नगर

जागरण संवाददाता, मथुरा: श्रीप्रियाकान्त जू मंदिर के लोकार्पण पर विराट यज्ञशाला में वेद ऋचाओं से 70 एकड़ भूमि पर बसा शांति सेवा नगर और आसपास का इलाका गुंजायमान हो उठा।

loksabha election banner

उद्घाटन महोत्सव के तीसरे दिन शांति सेवा नगर में विश्व शांति की कामना को लेकर देवकीनंदन ठाकुर के निर्देशन में 108 कुंडीय श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ एवं 1100 भागवत पारायण (मूल पाठ) विधिवत रूप से आरंभ हुआ। यज्ञ में वेदमंत्रों की ऋचाओं की अनुगूंज से भक्त यज्ञशाला की ओर मुखातिब हो गए। बुधवार प्रात:काल 7 बजे शुरू हुए यज्ञ के दर्शनों को यज्ञशाला के आसपास भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा।

श्रद्धालुओं की टॉक

-श्रीप्रियाकान्त जू मंदिर के लोकार्पण महोत्सव में आई अमेरिका निवासी ¨पकी नैयर कहती हैं कि वृंदावन की आध्यात्मिक भूमि में शांति का अनुभव हुआ। उद्घाटन महोत्सव में जो आनंद का अनुभव हुआ है, ये मेरे लिए जीवन का पहला अवसर है।

-कैलीफोर्निया निवासी मधु कपूर कहती हैं कि मंदिर के उद्घाटन के बाद वृंदावन में जो भक्ति का रस बरस रहा है, उससे जीवन धन्य हो गया। देवकीनंदन ठाकुर ने भगवान श्रीकृष्ण की पवित्र भूमि का दर्शन करवाया। यहां जो शांति और आध्यात्म का अनुभव हो रहा है, मन चाहता है ये पल थम जाएं।

-अमेरिका निवासी शेखर अग्रवाल कहते हैं कि देवकीनंदन ठाकुर के कारण हमें वृंदावन में प्रवास का अवसर मिला। ये पल ¨जदगी भर स्मरण रहेंगे। हम उनके आभारी हैं।

-अमेरिका निवासी पुष्पा कुमारी कहती हैं कि कृष्ण की पवित्र भूमि पर कुछ दिन प्रवास की लंबे समय से इच्छा थी। जब श्रीप्रियाकान्त जू मंदिर के उद्घाटन महोत्सव की जानकारी मिली तो खुद को रोक नहीं सकी। यहां बरस रहे आनंद में जीवन धन्य होने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.