Move to Jagran APP

पुलिस वाले निकले टटलुओं के दोस्त

जागरण संवाददाता, मथुरा: देशभर के हजारों लोगों को सोने की ईंट के नाम पर लूट चुके टटलू गैंग का सरगना औ

By Edited By: Published: Sun, 04 Oct 2015 10:51 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2015 10:51 PM (IST)
पुलिस वाले निकले टटलुओं के दोस्त

जागरण संवाददाता, मथुरा: देशभर के हजारों लोगों को सोने की ईंट के नाम पर लूट चुके टटलू गैंग का सरगना और मोस्ट वांटेड टटलू मुश्ताक उर्फ मुश्ती रविवार को छापे में गिरफ्तार हुआ, तो उसने जो खुलासा किया वह चौंकाने वाला है। टटलू गिरोह बरसाना पुलिस के पूरे सहयोग से काम करता था। दूसरी जगहों पर भी उसके दोस्त और हमदर्द थे। ऐसे में हर कार्रवाई की पहले ही जानकारी मिल जाती थी।

loksabha election banner

मुश्ताक ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उससे गोवर्धन थाने के तीन सिपाही, थाना बरसाना के कुछ सिपाही, होमगार्ड और एक दरोगा मिला है। ये पुलिस कार्रवाई, दबिश आदि की सूचना देते हैं। साथ ही वारदातों को छिपाने में भी सहयोग करते हैं। सभी वारदातें इनके संज्ञान में रहती हैं। ये पुलिसकर्मी अपने रिपोर्टिंग अफसर का भी माइंड मेकअप हमारी सहूलियत के लिहाज से करते रहे हैं। ऐसे पुलिसकर्मियों के नाम पता किए जा रहे हैं। पुलिस के आला अफसरों ने टटलुओं की मदद करने वाले पुलिसकर्मियों पर तीन दिन के अंदर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बरसाना पुलिस की संदिग्ध भूमिका को देखते हुए ही रविवार को की गई कार्रवाई की भनक नहीं लगने दी थी।

मुश्ताक ने पुलिस को बताया कि सितंबर में ही उसने 15-16 व्यापारियों से लूटपाट की। लेकिन इन्हीं पुलिसकर्मियों के वरदहस्त के कारण एक भी मामला प्रकाश में नहीं आया और न मुकदमा दर्ज हुआ। एसपी देहात अजय कुमार ने बताया कि पुलिस की संलिप्तता की जांच की जा रही है। तीन दिन में दोषियों पर कार्रवाई होगी। आरोपी मुश्ताक ने कहा कि मदद करने वाले पुलिसकर्मियों को वह पहचान सकता है।

--

जल्द होगा'ऑपरेशन हाथिया'

बरसाना:

गांव हाथिया के अपराधियों की सूची पुलिस ने तैयार कर ली है, जिस पर एसपी देहात के नेतृत्व में ऑपरेशन हाथिया चलाया जाएगा। एसपी देहात अजय कुमार ने बताया कि अपराधियों की कुंडली तैयार कर ली गई है। बस जल्द ही अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए ऑपरेशन हाथिया पर काम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.