Move to Jagran APP

रोडवेज ने उठाया सफर का 'ठेका'

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): क्या आपको रोडवेज की बस से सफर करना है? यदि जवाब हां है तो गंतव्य द

By Edited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 12:01 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 12:01 AM (IST)
रोडवेज ने उठाया सफर का 'ठेका'

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): क्या आपको रोडवेज की बस से सफर करना है? यदि जवाब हां है तो गंतव्य दूरी की बस पकड़ने के लिए वृंदावन बस स्टेशन नहीं, करीब 14 किमी. की दूरी तय कर मथुरा बस स्टेशन जाइए या फिर किसी निजी वाहन का सहारा लीजिए। वृंदावन बस स्टेशन को परिवहन निगम के अफसरों ने भगवान भरोसे छोड़ दिया है। यहां से कुछ बसें ही संचालित हैं। इनका भी आने-जाने का समय तय नहीं है।

loksabha election banner

तकरीबन पौने दो करोड़ की लागत से वृंदावन बस स्टेशन सात माह से बनकर तैयार है। निर्माण कार्य की गुणवत्ता ठीक नहीं है, इसलिए भवन का पलस्तर काफी समय से गिर रहा है। बस स्टेशन का उद्घाटन कब तक होगा, कहां-कहां के लिए बसें दौड़ाई जाएंगीं, बसें क्यों नहीं आतीं, इन सवालों के जवाब यहां के कर्मी नहीं जानते। बस स्टेशन के उद्घाटन और यहां बसों की संख्या बढ़ाने का मसला पिछले दिनों यहां आए परिवहन निगम के एआरएम जीसी शर्मा के सामने भी एक कर्मी ने उठाया था, लेकिन यह अनसुना हो गया। तीन माह पहले तक मथुरा से मांट तक जेनर्म की छह बसें संचालित थीं, लेकिन पिछले कई दिन से जेनर्म की सिर्फ एक बस दौड़ रही है।

ट्रैवल एजेंसियों की चांदी

बस स्टेशन के समीप दो टेंपो स्टैंड है ही, वृंदावन शहर में दर्जनभर से अधिक ट्रैवल एजेंसियां भी फल-फूल रही हैं। हालांकि पिछले समय में निगम ने दिल्ली के लिए दोपहर में दो बस सेवाएं शुरू कीं, लेकिन घाटे के कारण ये बंद कर दी गई।

वर्तमान में ये बस सेवाएं

सुबह 4.45 बजे भरतपुर डिपो की बस जयपुर के लिए। सुबह 5 बजे रोहतक डिपो की बस हिसार तक। 5.30 बजे उदयपुर बस सेवा। सुबह छह बजे पटियाला डिपो की बस पटियाला तक और इसी समय अजमेर और मथुरा डिपो की बस नोएडा के लिए। सुबह सात बजे नोएडा के लिए बस। रात्रि आठ बजे हरिद्वार के लिए बस सेवा। दिन में सिर्फ एक बस मथुरा और मांट के बीच वाया वृंदावन स्टेशन होकर आ-जा रही है। मथुरा से मांट और बाजना आदि क्षेत्रों के लिए दो लोहिया बस भी संचालित हैं।

---

बस स्टेशन का उद्घाटन कब होगा? बसों की संख्या क्यों नहीं बढ़ाई जा रहीं? इसका जवाब परिवहन निगम के अफसर ही दे पाएंगे। यह उनके स्तर का मामला है। समय-समय पर यात्रियों की परेशानी से उनको अवगत कराया जाता है।

आनंद पाल ¨सह, बु¨कग क्लर्क।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.