Move to Jagran APP

टाट पर बोर्ड परीक्षा कराने वाले भी बनाए केंद्र

जागरण संवाददाता, मथुरा: यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 169 परीक्षा केंद्र तय हो चुके हैं। इसके लिए पहली स

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 09:46 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 09:46 PM (IST)
टाट पर बोर्ड परीक्षा कराने वाले भी बनाए केंद्र

जागरण संवाददाता, मथुरा: यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 169 परीक्षा केंद्र तय हो चुके हैं। इसके लिए पहली सूची जारी हो चुकी हैं। मगर सुचिता से 2015 में यूपी बोर्ड परीक्षा कराने के वायदे के बीच इस बार भी कई ऐसे विद्यालय परीक्षा केंद्र बना दिए गए हैं, जिनमें पूर्व में बोर्ड परीक्षाओं में गड़बड़ी हो चुकी है। पिछली परीक्षा में नकल वाले कई परीक्षा केंद्रों को सूची में जगह दे दी गयी है। ऐसे में इस बार भी बोर्ड परीक्षा की सुचिता बचती नजर नहीं आ रही है।

loksabha election banner

मथुरा तहसील के नत्थी सिंह इंटर कॉलेज मुड़ेसी में पिछली बार बोर्ड परीक्षा बिना फर्नीचर के हो गयी थी। ऐसा ही हाल महावन तहसील के बलभद्र इंटर कॉलेज बलदेव का भी है। बैकुंठी देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में भी पिछली बार की बोर्ड परीक्षा के दौरान फर्नीचर के अभाव में टाट पर बैठ कर परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। यही नहीं विद्यालय की दीवाल भी टूटी होने के कारण यहां पर परीक्षा की सुचिता बचने का दावा नहीं किया जा सकता है। बलभद्र इंटर कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाने के दौरान शायद जर्जर भवन की ओर नहीं देखा गया।

बोर्ड परीक्षा के दौरान अभी की यह गड़बड़ियां परेशानी बढ़ाती नजर आएंगी। ऐसे ही महावन तहसील के सुखलाल इंटर कॉलेज फतेहपुरा चौराहा में पिछली बोर्ड की परीक्षा के दौरान एक पेपर में गोली भी चली थीं तो बीएमएस इंटर कॉलेज पटलौनी में नकल पकड़ी गयी थी। ऐसे ही महावन तहसील के ही श्रीमति भूदेवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कारब में एसडीएम ने सामूहिक नकल पकड़ ली थी। ऐसे में इन गड़बड़ियों के कारण बोर्ड परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए शिक्षा विभाग और प्रशासन को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

अभी अंतिम नहीं केंद्रों की सूची

बोर्ड परीक्षा केंद्रों की सूची में गड़बड़ी पर डीआइओएस डॉ. एके दुबे का कहना है कि यह सूची अंतिम नहीं है। डीआइओएस के मुताबिक अभी 28 नवंबर तक सूची के संबंध में दावे और आपत्तियां प्रस्तुत की जा सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.