Move to Jagran APP

हाईटगेज में फंसे ट्रक से रेलवे में खलबली

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 07:09 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 07:09 PM (IST)
हाईटगेज में फंसे ट्रक से रेलवे में खलबली

जागरण संवाददाता, मथुरा: मथुरा-आगरा रेल मार्ग के फरह टाउन रेलवे गेट के हाईटगेज में सोमवार शाम करीब सवा सात बजे कपड़ों की गांठ से भरा ट्रक फंस गया। इससे रेल यातायात करीब चालीस मिनट तक ठप रहा। रेलमार्ग से फंसे ट्रक हटाने में रेलवे प्रशासन के पसीने छूट गए। इस दौरान कई गाड़ियां अपने निर्धारित समय से नहीं गुजर नहीं सकी।

loksabha election banner

मुरैना के गांव रिठौरी माजरा निवासी वीरेंद्र ट्रक एचआर 38 आर 0668 में कपड़े की गांठ लेकर अछनेरा की तरफ से आ रहा था। करीब 7.20 बजे ट्रक फरह टाउन के गेट 518 पर हाईटगेज से फंस गया। ट्रक के फंसने से रेलवे फाटक भी बंद नहीं हो सका। ट्रक पटरी पर आ गया था। इस दौरान अगर ट्रेन गुजरती तो बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रक फंसने के वक्त आंध्रप्रदेश और अंडबार निकोबार एक्सप्रेस के गुजरने का समय था। रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने ट्रेक पर फंसे ट्रक की सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों देकर दोनों ट्रेन को भी रुकवा दिया।

ट्रेक से हटाने के लिए ट्रक के पहियों की हवा निकाली गई थी, लेकिन इसके बाद भी सफलता नहीं मिल सकी। बुरी तरह से फंसे ट्रक को क्रेन की मदद से खींच करीब 8.20 बजे हटाया गया। तब कहीं जाकर फाटक बंद हो सका। जंजीर डाल कर राहगीरों को भी रोकने की कोशिश इस दौरान नहीं की गई। जिससे राहगीरों की ट्रेक से लगातार आवाजाही बनी रही। ट्रक चालक के खिलाफ राजमंडी रेलवे सुरक्षा बल पुलिस चौकी पर कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.