अधिक वेतन लेते रहे एबीएसए दंपती

Publish Date:Fri, 13 Sep 2013 11:59 PM (IST) | Updated Date:Sat, 14 Sep 2013 12:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, मथुरा:

शिक्षा विभाग में गड़बड़ी का एक और मामला सामने आया है। एबीएसए दंपती निर्धारित से अधिक वेतन लेते रहे। जांच में मामला खुला तो हड़कंप मच गया। अब दोनों के पुराने तैनाती वाले जिले से एलपीसी (लास्ट पे सर्टिफिकेट) मंगाया गया है। अधिक लिए गए वेतन राशि की रिकवरी के प्रयास भी किए जा रहे हैं।

एबीएसए हेमलता नगर क्षेत्र मथुरा-वृंदावन क्षेत्र में तैनात हैं, जबकि इनके पति एबीएसए पोहप सिंह मांट ब्लॉक में हैं। दोनों जून में एक साथ फर्रुखाबाद जिले से स्थानांतरित होकर आए थे। अगस्त में दोनों के पुरानी तैनाती के जिले से एलपीसी मंगाए गए। एलपीसी देख संबंधित लिपिक चौंक गए। एबीएसए दंपती का वेतन अन्य एबीएसए से कई हजार रुपये अधिक पाया गया। लिपिक ने हिसाब लगाया तो दोनों के वेतन के फिक्सेशन में गड़बड़ी मिली। इन दोनों के वेतन बैंड में 5400-5400 रुपये दो बार जुड़े मिले। जबकि यह एक ही बार जुड़ना चाहिए था।

मामले की जानकारी पर वित्त अधिकारी सुधीर कुमार गंगवार ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। अब दोनों की एलपीसी सुधार फर्रुखाबाद से दोबारा मंगाए गए हैं। इस मामले में बीएसए एसपी यादव का कहना है कि दोनों एबीएसए खुद ही अपना वेतन अधिक होने की जानकारी लिखित में दे चुके थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    यह भी देखें