Move to Jagran APP

ड्यूटी से नदारद रहे ऑपरेटर तो कार्रवाई

By Edited By: Published: Sun, 31 Aug 2014 07:00 PM (IST)Updated: Sun, 31 Aug 2014 07:00 PM (IST)

मैनपुरी: नगर क्षेत्र में घरों में लगे नलों में कम पानी मिलने की शिकायत को पालिकाध्यक्ष ने गंभीरता से लेते हुए जलकल कर्मियों को निर्देशित किया है कि वे समय से अवर जलाशय भरने वाले नलकूपों का संचालन करें, जिससे लोगों को आपूर्ति के समय पर्याप्त पानी मिल सके।

loksabha election banner

पालिकाध्यक्ष साधना गुप्ता ने कैंप कार्यालय में कहा कि नलकूपों पर तैनात ऑपरेटर आपूर्ति के समय ड्यूटी पर रहते हुए अवर जलाशयों को भरने का कार्य करें। यदि कोई ऑपरेटर ड्यूटी से नदारद मिलेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि काफी समय से कई क्षेत्रों से आपूर्ति के समय कम पानी मिलने की शिकायतें मिल रही हैं। जिससे लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि नगरवासियों को जरूरतभर पानी देने के लिए दो पालियों में पानी की आपूर्ति की जाती है। जिसमें सुबह 6 बजे से 9 बजे तक शाम को 4 से 6 बजे तक आपूर्ति का समय निर्धारित किया गया है। इस बीच कई लापरवाह ऑपरेटर कुछ समय नलकूप चलाकर बंद कर देते हैं। जिससे लोगों को आवश्यकतानुसार पानी नहीं मिल पाता है।

उन्होंने कहा कि आपूर्ति के समय औचक निरीक्षण किया जाए। निरीक्षण के दौरान जो भी ऑपरेटर अनुपस्थित मिले, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने जलकल इंस्पेक्टर मोहम्मद तारिक को निर्देशित किया कि वह समय-समय पर नलकूपों का निरीक्षण कर मशीनों के रखरखाव की जानकारी लें। यदि कोई कमी पाए जाए तो उसे तत्काल ठीक कराया जाए।

अधिशासी अधिकारी अनुज कौशिक ने सभी ऑपरेटरों को निर्देशित किया कि वे ड्यूटी के समय नलकूप पर ही रहकर पेयजल आपूर्ति को सुचारु रखे। पेयजल की आपूर्ति सुबह-शाम दोनों पालियों में की जाए। यदि कहीं पाइप लाइन टूटती है या लीकेज हो रही है तो उसकी जानकारी विभाग को दें, जिससे उसे तत्काल ठीक कराया जाए। यदि कोई कर्मचारी ड्यूटी के समय अनुपस्थित पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.