PreviousNext

राष्ट्र भाषा हिंदी प्रतियोगिता आयोजित

Publish Date:Fri, 23 Aug 2013 06:31 PM (IST) | Updated Date:Fri, 23 Aug 2013 06:32 PM (IST)
मैनपुरी: महात्मा गांधी राष्ट्र भाषा हिंदी प्रचार संस्था पुणे के तत्वावधान में अखिल भारतीय राष्ट्र भाषा हिंदी प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को नगर के आश्रम रोड स्थित सेंट मेरीज स्कूल में किया गया। प्रतियोगिता में कक्षा 1 से 10 तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। संस्था का उद्देश्य देश-विदेश में हिंदी के प्रचार-प्रसार के साथ छात्र-छात्राओंके चौमुखी विकास का है। प्रतियोगिता में कक्षा 1 से 10 तक के छात्र-छात्राओं को संस्था द्वारा प्रश्न पत्र दिए गए। परीक्षा के उपरांत सभी छात्र-छात्राओं की कापियां पुणे जायेंगी और वहां ही जांची जाएंगी। तत्पश्चात परिणाम घोषित किया जाएगा और विजयी प्रतिभागी को राष्ट्रीय राष्ट्र भाषा पुरस्कार और प्रमाण पत्र दिया जाएगा। प्रतियोगिता में प्रधानाचार्य मनोरमा, उप प्रधानाचार्य वीना चौहान, इंचार्ज कमलेश गेरा, हिंदी इंचार्ज बीना गौड़ आदि मौजूद थे। मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मैनपुरी: महात्मा गांधी राष्ट्र भाषा हिंदी प्रचार संस्था पुणे के तत्वावधान में अखिल भारतीय राष्ट्र भाषा हिंदी प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को नगर के आश्रम रोड स्थित सेंट मेरीज स्कूल में किया गया। प्रतियोगिता में कक्षा 1 से 10 तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

संस्था का उद्देश्य देश-विदेश में हिंदी के प्रचार-प्रसार के साथ छात्र-छात्राओंके चौमुखी विकास का है। प्रतियोगिता में कक्षा 1 से 10 तक के छात्र-छात्राओं को संस्था द्वारा प्रश्न पत्र दिए गए। परीक्षा के उपरांत सभी छात्र-छात्राओं की कापियां पुणे जायेंगी और वहां ही जांची जाएंगी। तत्पश्चात परिणाम घोषित किया जाएगा और विजयी प्रतिभागी को राष्ट्रीय राष्ट्र भाषा पुरस्कार और प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

प्रतियोगिता में प्रधानाचार्य मनोरमा, उप प्रधानाचार्य वीना चौहान, इंचार्ज कमलेश गेरा, हिंदी इंचार्ज बीना गौड़ आदि मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    नामजदों की गिरफ्तारी को एसपी से मिले अधिवक्ताकर्मचारियों का दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार रहा जारी
    यह भी देखें

    अपनी प्रतिक्रिया दें

    अपनी भाषा चुनें
    English Hindi


    Characters remaining

    लॉग इन करें

    निम्न जानकारी पूर्ण करें

    Name:


    Email:


    Captcha:
    + =


     

      यह भी देखें
      Close