Move to Jagran APP

आधे शहर में एक पखवारे से जलापूर्ति ठप

चरखारी (महोबा) संवाद सहयोगी : शहर की आधी से अधिक आबादी पिछले पंद्रह दिन से पीने के पानी की एक एक बूं

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 05:39 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 05:39 PM (IST)
आधे शहर में एक पखवारे से जलापूर्ति ठप

चरखारी (महोबा) संवाद सहयोगी : शहर की आधी से अधिक आबादी पिछले पंद्रह दिन से पीने के पानी की एक एक बूंद को तरस रही है। शिकायत पर जल संस्थान जल्द व्यवस्था बहाल करने का आश्वासन दे टरका देता है। इससे नाराज लोगों ने शुक्रवार को एसडीएम से भेंट कर ज्ञापन दे अपनी नाराजगी का इजहार किया। उधर भीषण गर्मी में गांवों में भी पेयजल संकट से लोगों को जूझना पड़ रहा है।

loksabha election banner

कस्बे के छोटा रमना व धनुषधारी वार्ड में पिछले पंद्रह दिन से सप्लाई की मेन लाइन में खामी आ जाने के कारण जलापूर्ति ठप है लोगों को जरूरत भर का पानी एकत्र करने को दूसरे मुहल्ले के हैंड पंप व पुराने कुओं की शरण लेनी पड़ रही है। यहां रहने वाले रामाधीन साहू, भगवती प्रसाद, मातादीन प्रजापति, चंद्र शेखर, दीन दयाल यादव, जानकी प्रसाद, आदि बताते है कि कइ्र बार जल संस्थान के अवर अभियंता एसके वर्मा व अधिशाषी अभियंता राजीव भटनागर को समस्या की जानकारी दे समाधान की मांग की गई पर वह कोरे आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं कर पा रहे। इससे नाराज लोगों ने शुक्रवार को एसडीएम की चौखट में दस्तक दे जलपूर्ति बहाल कराने की मांग की है। चरखारी के साथ ही गांवों की स्थिति तो और भी भयावह है पिछले दिनों सतारी गांव के लोगों ने इससे आक्रोशित होकर पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन किया था।

----------------

जल संस्थान के अधिकारियों को तुरंत लाइन में आई खामी ठीक करा जलापूर्ति बहाल कराने को कहा गया है। उन्होनें दो दिन में आपूर्ति देने का विश्वास दिलाया है।

- नन्हकू, एसडीएम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.