Move to Jagran APP

सीएम योगी के हाथों सम्मानित हो श्रेया ने बढ़ाया जिले का मान

महराजगंज: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी किए गए इंटरमीडिएट की परीक्षा में बेहतर मेधा

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 11:05 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 11:05 PM (IST)
सीएम योगी के हाथों सम्मानित हो श्रेया ने बढ़ाया जिले का मान

महराजगंज: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी किए गए इंटरमीडिएट की परीक्षा में बेहतर मेधा का प्रदर्शन करते हुए प्रदेश के टॉप 10 सूची में स्थान बनाने वाली जिले की एक मात्र छात्रा श्रेया त्रिपाठी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ के लोकभवन में सम्मानित किया। सीएम के हाथों सम्मानित होकर श्रेया ने विद्यालय, परिजनों, गुरुजनों और जिले का मान बढ़ाया है।

loksabha election banner

शासन के निर्देश के क्रम में यूपी बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश के टॉप 10 सूची में स्थान बनाने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किए जाने की व्यवस्था बनाई गई थी। इंटर में प्रदेश में नौवीं रैंक प्राप्त करने वाली पंडित दीनदयाल इंटर कॉलेज की छात्रा श्रेया त्रिपाठी को भी सीएम के हाथों पुरस्कार प्राप्त करने के लिए लखनऊ आमंत्रित किया गया। लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने श्रेया को एक लाख रुपये का चेक, टैबलेट व प्रमाण-पत्र प्रदान किया। उन्होंने श्रेया के पिता प्रेमनरायन को पगड़ी पहनाकर तथा माता सुलोचना देवी को शाल भेंट करते हुए बधाई दी तथा श्रेया के उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम स्थल पर जिला विद्यालय निरीक्षक केसी भारती, कॉलेज के प्रबंधक विजय बहादुर ¨सह, प्रधानाचार्य रामइंद्र चक्रवर्ती, भाई अंबिका त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। श्रेया की सफलता पर विमल पांडेय, आत्माराम गुप्ता, प्रमोद राव, दिनेश राव, आनंद राव, राधेश्याम रावत आदि ने बधाई दी है।

--------------------------------------------

सीएम से पुरस्कृत होना गौरवपूर्ण - श्रेया

सीएम से पुरस्कृत होने के उपरांत इंटर में जिले की टापर तथा गोरखपुर मंडल में दूसरे स्थान पर रहने वाली श्रेया त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों पुरस्कृत होना गौरवपूर्ण है। उसने कहा कि मेहनत का सम्मान मिलने से उत्साह बढ़ता है। आज मिला सम्मान उसे भविष्य में और बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा। आईएएस बनने का लक्ष्य पालने वाली श्रेया ने अपनी सफलता में परिजनों व गुरुजनों का श्रेय होने की बात कही।

-------------------------------------------

बेटियों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ें: प्रेमनरायन

श्रेया के पिता व दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता प्रेमनरायन त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश में नौवीं रैंक पाने पर खुशी हुई थी। उससे भी अधिक गौरव तब महससू हुआ जब प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने श्रेया को अपने हाथों से पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि बेटियां आज किसी भी मामले में बेटों से कम नहीं हैं। उन्होंने अन्य अभिभावकों से अपील किया कि वे अपने बेटियों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ें तथा किसी प्रकार की बंदिश से दूर रखते हुए उनकी रूचि व प्रतिभा को ध्यान में रखते हुए कार्य करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.