Move to Jagran APP

स्वास्थ्य योजनाओं में लापरवाही मिली तो नपेंगे जिम्मेदार

महराजगंज: प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डा. पदमाकर ¨सह ने गुरुवार को जिला अस्पताल क

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 04:19 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 04:19 PM (IST)
स्वास्थ्य योजनाओं में लापरवाही मिली तो नपेंगे जिम्मेदार
स्वास्थ्य योजनाओं में लापरवाही मिली तो नपेंगे जिम्मेदार

महराजगंज:

loksabha election banner

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डा. पदमाकर ¨सह ने गुरुवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे शासन की मंशा के अनुरूप आमजन को स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ दिलाएं। इसमें लापरवाही मिली तो जिम्मेदार नपेंगे।

जिला अस्पताल पहुंचे डा. पदमाकर ने इमरजेंसी, महिला, जनरल, आईसीयू, एसएनसीयू वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों से अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओं व खानपान की व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त किया। आईसीयू वार्ड में लगे वेंटीलेटर के बारे में भी उन्होंने कर्मियों की जानकारी को परखा। इंसेफ्लाइटिस के संभावित मौसम को देखते हुए उन्होंने अधिकारियों को उससे निपटने के लिए तैयारी पूरी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने सीएमएस से उपलब्ध सुविधाओं व अस्पताल में संसाधनों की कमी के बारे में भी जानकारी प्राप्त किया। सीएमएस डा. आरबी राम ने कहा कि ब्लड बैंक को नए भवन में ले जाने के लिए लाइसेंस की दरकार है। जिस पर उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिया। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने चिकित्सकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस दौरान सीएमएस, डा. आरपी राय, डा. डीके ¨सह, डा. रामनवल, डा. एवी त्रिपाठी, डा. विशाल चौधरी, डा. रंजन मिश्रा, डा. शाहिद अंसारी, डा. एएम भाष्कर समेत अन्य चिकित्सक व कर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.