Move to Jagran APP

बचपन छीननें वालों के खिलाफ खोलें मोर्चा

महराजगंज: आतंकियों द्वारा पाकिस्तान के पेशावर में स्कूली बच्चों की निर्मम हत्या की गूंज से जहां नौ

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 10:13 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 10:13 PM (IST)

महराजगंज:

loksabha election banner

आतंकियों द्वारा पाकिस्तान के पेशावर में स्कूली बच्चों की निर्मम हत्या की गूंज से जहां नौतनवा क्षेत्र के स्कूली बच्चों के मन को झकझोर दिया, वहीं विद्यालय प्रबंधन से जुड़े लोगों ने इसे मानवता के विपरीत किया गया कुकृत्य बताया। सभी ने आतंकी घटना में मारे गये छात्रों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी और पूरे विश्व को आतंक के खिलाफ एक जुट हो मोर्चा खोलने की बात कही।

नगर के सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कालेज व गोरख भूतपूर्व सैनिक स्कूल नौतनवा के छात्रों से जब उनकी राय जानी तो सभी एक स्वर से इसकी कड़ी निंदा की। कक्षा आठ की छात्रा मोनिका ने कहा कि छात्रों का क्या कसूर था कि आतंकियों ने उनकी जान ले ली। यह काफी दुखद घटना है। इसे सभी को मिलकर रोकना चाहिए। कक्षा ग्यारह के छात्र विष्णु यादव ने कहा कि सौ से अधिक छात्रों की हत्या की बात सोच कर ही मन कांप जा रहा है। आज पूरे छात्रों के लिए शोक का दिन है।

कक्षा बारह के छात्र सुधीर मद्धेशिया ने कहा है कि आतंकियों द्वारा छात्रों की हत्या करने जैसे घटना मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है। मुट्ठी भर आतंकियों ने यह कृत्य कर पूरे विश्व को चुनौती दी है। सभी को एक जुट हो आतंक का सफाया कर देना चाहिए। कक्षा आठ की छात्रा नुसरत ने कहा कि कि उसे यकीन नहीं हो रहा कि ऐसे भी लोग है जो अपने स्वार्थ के लिए मासूम बच्चों की खून से अपने हाथ रंग रहे हैं। उन्हें जीने को कोई हक नहीं है। कक्षा आठ की छात्रा ज्योति मद्धेशिया का कहा है कि भगवान मारे गये छात्रों की आत्मा को शांति दे। हमारी संवेदना उनके साथ है।

सरस्वती शिशु मंदिर हाई स्कूल के प्रधानाचार्य जनमेजय सिंह व गोरख भूतपूर्व सैनिक स्कूल के प्रधानाध्यापक अमर बहादुर थापा का कहना है कि यह विश्व पटल के लिए शर्मसार होने का दिन है। पूरा विद्यालय परिवार मृत छात्राओं को श्रद्धांजलि देता है,साथ ही पूरे विश्व से यह अपील करता है कि आतंक के खिलाफ एकजुट हो कड़े कदम उठाएं।

पाकिस्तान के पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में आतंकवादियों द्वारा निर्दोष बच्चों के कत्लेआम से समूचा जन मानस मर्माहत है। इस घटना से शोकाकुल क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में शोक सभा आयोजित कर मृत बच्चों को श्रद्धांजलि दी गई।

जनता इंटर कालेज पुरन्दरपुर में प्रार्थना सभा के दौरान दो मिनट मौन रखकर मारे गये बच्चों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. रघुवंश मणि द्विवेदी ने कहा कि आतंकवादियों का अंत निकट है क्योंकि इतिहास गवाह है। जब निर्दोष बच्चों व महिलाओं पर जुल्म होने लगते हैं, तब खुदा भी उन्हें माफ नही करता है। शोक सभा में मदन प्रताप सिंह, सुरेश प्रताप सिंह, पुरूषोत्तम सिंह, गिरीश चन्द श्रीवास्तव, अरूण कुमार पाण्डेय, नूर मोहम्मद, विजय पाण्डेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे। चन्द्रा चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल के बच्चों व शिक्षकों ने पाकिस्तान में छात्रों की निर्मम हत्या पर शोक व्यक्त किया। शोक सभा में प्रधानाचार्य जितेन्द्र गिरी, राजेश सहानी, जगमोहन मिश्र, श्रवण श्रीवास्तव, छीतेन्द्र मिश्र, केशरिन मिश्र, पुरूषोत्तम पाण्डेय, सत्येन्द्र सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे। इसके साथ ही अशर्फी देवी कन्या विद्यालय,मोतीराम द्विवेदी जनता इण्टर कालेज, आदर्श कृषक बालिका पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरगाहपुर लेहड़ा में भी शोक सभा आयोजित की गई।

जागरण संवाददाता,निचलौल, के अनुसार पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पेशावर के आर्मी स्कूल में निर्दोष छात्रों के साथ हुई आतंकी कार्रवाई का पुरजोर विरोध करते हुए बार एसोसिएशन ने बैठक कर सामूहिक कत्लेआम पर शोक व्यक्त किया हे।

संघ के निवर्तमान अध्यक्ष गोमती प्रसाद उपाध्याय की अध्यक्षता में हुई शोक सभा में सभी संघ सदस्यों ने एक स्वर से विद्यालय के बच्चों के साथ हुई आतंकी कार्रवाई की घोर निन्दा किया है।

अधिवक्ताओं का कहना है कि आतंकवादियों द्वारा स्कूली बच्चों के साथ किया गया कत्ले आम एक कायरतापूर्ण कार्य है। इस अवसर पर दीनानाथ चौधरी, संगम पाण्डेय, सुनील चौधरी, रणजीत राव, अशोक मणि, दिग्विजय नारायण मिश्र, राविन्स पाण्डेय, आलोक तिवारी, कृष्ण मोहन मिश्र आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.