Move to Jagran APP

डीएम कार्यालय पर गरजे वनटांगियां मजदूर

महराजगंज : दक्षिणी क्षेत्र के वनटागियां मजदूरों ने डीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। अधिकारों के

By Edited By: Published: Thu, 20 Nov 2014 10:26 PM (IST)Updated: Thu, 20 Nov 2014 10:26 PM (IST)
डीएम कार्यालय पर गरजे वनटांगियां मजदूर

महराजगंज : दक्षिणी क्षेत्र के वनटागियां मजदूरों ने डीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। अधिकारों के लिए गरजे और अधिकारियों को खरी-खोटी सुनायी।

loksabha election banner

प्रदर्शन के बाद वनटागियां मजदूरों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मजदूरों ने लिखा है कि पर्यावरण को प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए हम निरंतर पौधे लगाते हैं। इनका संरक्षण करते हैं और हरियाली बढ़ाने में सहयोग करते हैं। कई पीढि़यों से हम यह कार्य करते चले आ रहे हैं। इसी के बदले सरकार ने वनटागियां मजदूरों को जीविकोपार्जन के लिए पट्टे पर भूमि देने का निर्णय लिया। कई परिवारों को पट्टे पर भूमि मिल भी गई है। लेकिन तहसील स्तरीय अधिकारी अब बाहरी लोगों को पट्टे पर भूमि आवंटित कर रहे हैं। इससे पात्र होने के बाद भी कई वनटागियां परिवार पट्टे पर भूमि पाने से वंचित हैं। इसलिए बाहरी को आवंटित भूमि का पट्टा निरस्त किया जाए और सभी पात्र वनटागियां मजदूरों को जीविकोपार्जन के लिए पट्टे पर भूमि आवंटित की जाए।

ज्ञापन देते समय रमायन, ओम प्रकाश, सुभावती देवी, बृजेश नरायन, शान्ती देवी, रेशमी देवी, मीरा देवी, सर्वजीत, भगौती, परदेशी, राम केवल, जयप्रकाश, कालीचरन, सुरेश, बुद्धू आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.