Move to Jagran APP

चंद घंटों के लिए बिल गेट्स से भी धनी हो गई ये महिला !

पूरब के मैनचेस्टर उत्तर प्रदेश के कानपुर में विश्व का सबसे धनी व्यक्ति रहता है। खबर चौंकाने वाली, लेकिन सत्य है। कुछ देर के लिए ही सही, लेकिन शहर की एक महिला ने दुनिया के सबसे अमीर दंपती का रुतबा हासिल कर चुके बिल गेट्स को भी पीछे छोड़ दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2015 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2015 10:01 AM (IST)
चंद घंटों के लिए बिल गेट्स से भी धनी हो गई ये महिला !

लखनऊ। पूरब के मैनचेस्टर उत्तर प्रदेश के कानपुर में विश्व का सबसे धनी व्यक्ति रहता है। खबर चौंकाने वाली, लेकिन सत्य है। कुछ देर के लिए ही सही, लेकिन शहर की एक महिला ने दुनिया के सबसे अमीर दंपती का रुतबा हासिल कर चुके बिल गेट्स को भी पीछे छोड़ दिया।

loksabha election banner

महिला ने बैंक खाते में सिर्फ दो हजार रुपये धनराशि जमा कराई लेकिन पासबुक प्रिंटिंग के दौरान बैलेंस की रकम 95,711 अरब रुपये हो गई। यह रकम गेट्स दंपती की घोषित संपत्ति 5,554 अरब रुपये से करीब 20 गुनी है।

यूपीएसआईडीसी कर्मी मदारपुर, विकास नगर के लालता प्रसाद के मकान में किरायेदार रामलखन यादव की पत्नी उर्मिला यादव ने रामकृष्ण नगर में एसबीआई शाखा के यूपीएसआईडीसी विस्तार पटल लखनपुर में मदारपुर विनायकपुर निवासी उर्मिला यादव का खाता (संख्या 35014400299) है। खाते में नो योर कस्टमर (केवाईसी) की औपचारिकता अधूरी थी।

1000 रुपये जमा कर 23 जून 2015 को बचत खाता खोला था। 30 जून को खाते में एक हजार रुपये जमा कराए। बैंक ने उर्मिला को लेटर ऑफ थैंक भेजा तो वह वापस आ गया। इस पर बैंक ने खाता 22 जुलाई को सेट होल्ड मोड में डाल दिया। 24 जुलाई को उर्मिला के खाते में परिचय दाता लालता प्रसाद ने जब पासबुक ली तो उनके होश उड़ गए। खाते में बैंक बैलेंस 95,711 अरब रुपये था। आनन-फानन आरके नगर शाखा के प्रबंधक राकेश कुमार खत्री ने पासबुक मंगवाकर परीक्षण कराया तो सर्वर की तकनीकी खराबी सामने आई।

बैंक प्रबंधक ने स्टेट बैंक मुख्यालय, मुंबई को पूरी रिपोर्ट भेजी, तो मुख्यालय से सर्वर में तकनीकी खामी से ऐसा होने की जानकारी दी गई। श्री खत्री ने बताया कि आज सुबह तक सर्वर की दिक्कत दूर कर ली जाएगी। उर्मिला को यही नहीं पता कि एसबीआई की 'कृपा' से वह दुनिया की सबसे अमीर इंसान बन चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.