Move to Jagran APP

लखनऊ में लापता महिला की गला दबाकर हत्या

पुलिस ने महिला के नौकर व एक प्रापर्टी डीलर को हत्या के आरोप में दबोच लिया है। आरोपी प्रापर्टी डीलर ने महिला से 25 लाख रुपये ब्याज पर लिए थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 11:29 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 11:32 AM (IST)
लखनऊ में लापता महिला की गला दबाकर हत्या
लखनऊ में लापता महिला की गला दबाकर हत्या
लखनऊ (जेएनएन)। राजधानी के चिनहट के सूर्या अपार्टमेंट से लापता महिला की बहराइच में गला दबाकर हत्या कर दी गई। महिला का शव कैसरगंज में पाया गया।
पुलिस ने महिला के नौकर व एक प्रापर्टी डीलर को हत्या के आरोप में दबोच लिया है। आरोपी प्रापर्टी डीलर ने महिला से 25 लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। आरोपी को रुपये न देने पड़े इसके लिए उसने साथियों संग मिलकर हत्या कर दी थी। चिनहट के 503 सूर्या स्क्वायर अपार्टमेंट निवासी रेनू गुप्ता (45) नोएडा में डी 205 सिवीटेक सेक्टर 77 में रहती थीं। रेनू के बेटे भव्य के मुताबिक आठ फरवरी को मां नोएडा से चिनहट के लिए निकली थीं। 10 फरवरी को भव्य की रेनू से रात नौ से दस बजे तक बात हुई थी। इसके बाद उनका संपर्क नहीं हो सका। 11 फरवरी को भव्य ने दिनभर रेनू से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। 
भव्य के मुताबिक मां से बात न होने पर उन्होंने नौकर छोटू को फोन मिलाया। रेनू ने 13 फरवरी तक नोएडा वापस लौट आने की बात कही थी, लेकिन वह नहीं पहुंची। अनहोनी की आशंका पर भव्य 13 फरवरी को चिनहट पहुंचे। भव्य ने काफी खोजबीन की, लेकिन रेनू का कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद 14 फरवरी को उन्होंने चिनहट कोतवाली में रेनू की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 
कैसरगंज में मिला शव 
पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर रेनू की तलाश कर रही थी, लेकिन आरोपियों ने उनकी हत्या कर कैसरगंज बहराइच में शव फेंक दिया था। प्रभारी कैसरगंज के मुताबिक 12 फरवरी को महिला का शव मिला था, जिसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। परसों ही लखनऊ पुलिस रेनू के बेटे भव्य को लेकर बहराइच आई थी, जिसके बाद शव की शिनाख्त की गई। 
करीबी ही निकले कातिल
पड़ताल में पुलिस ने नौकर छोटू की तलाश शुरू की और उससे संपर्क का प्रयास किया, लेकिन उसका फोन नहीं मिला। संदेह होने पर पुलिस ने सर्विलांस के जरिए छानबीन की और कल छोटू को दबोच लिया। पूछताछ में ज्ञात हुआ कि रेनू के पति दिनेश की करीब पांच वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। दिनेश ने फैजाबाद निवासी अपने मित्र नवनीत जायसवाल को ब्याज पर रुपये दिए थे। बाद में रेनू ने भी नवनीत के मांगने पर कुछ रुपये प्रदान किए। सूत्रों के मुताबिक नवनीत ने कुल 25 लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। पड़ताल में ज्ञात हुआ कि रेनू ने नवनीत से रुपये वापस मांगे थे, जिसपर वह टालमटोल कर दे रहा था। रुपये न देने पड़े इसके लिए नवनीत ने नौकर छोटू, आकाश व एक अन्य के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची। 
फोन कर बुलाया था लखनऊ 
आरोपी ने साजिश के तहत रेनू को रुपये वापस देने का झांसा देकर लखनऊ बुलाया था। इस दौरान नवनीत ने रेनू को कार में बिठाया और साथियों संग मिलकर कार में ही उनकी गला कसकर हत्या कर दी और शव कैसरगंज बहराइच में ले जाकर फेंक दिया था। पुलिस ने नवनीत व छोटू उर्फ कमल साहू को पकड़कर पूछताछ कर रही है। इंस्पेक्टर चिनहट के मुताबिक आरोपियों ने महिला की हत्या की थी। आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.