Move to Jagran APP

पंचायत का फरमान: कौशांबी में दुष्कर्मी को ही सौंप दी पीडि़ता

दुष्कर्म के एक मामले में कौशांबी की एक पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया है। भरी पंचायत में पीडि़त किशोरी ने गांव के जिस युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया, पीडि़ता किशोरी को उसी आरोपी के भाई के हवाले कर दिया गया। पंचायत के फरमान को लेकर इलाके में तरह-तरह की

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 08:24 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 08:33 PM (IST)
पंचायत का फरमान: कौशांबी में दुष्कर्मी को ही सौंप दी पीडि़ता

लखनऊ। दुष्कर्म के एक मामले में कौशांबी की एक पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया है। भरी पंचायत में पीडि़त किशोरी ने गांव के जिस युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया, पीडि़ता किशोरी को उसी आरोपी के भाई के हवाले कर दिया गया। पंचायत के फरमान को लेकर इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं हैं लेकिन पुलिस को मामले की जानकारी नहीं है।

loksabha election banner

कौशांबी के सैनी थाने के औरेनी गांव निवासी किशोरी कल घर में अकेली थी। परिवार के लोग खेत में पानी लगाने गए थे। इसी दौरान गांव का एक युवक किशोरी के घर पहुंचा और बताया कि परिजनों ने किशोरी को खेतों में बुलाया है। जिसके बाद किशोरी दरवाजा बंद कर युवक के साथ चल दी। सूनसान जगह देखकर युवक ने किशोरी को हवस का शिकार बना लिया। छूटने के बाद किशोरी किसी तरह परिजनों के पास पहुंची और घटना की जानकारी दी। आज सुबह पीडि़ता को लेकर घर वाले थाने जा रहे थे, तभी स्थानीय नेताओं ने उन्हें रोक लिया और पंचायत बुला ली। दोनों पक्षों को सुनने के बाद पंचायत ने फैसला सुनाया कि दोनों पक्षों में समझौता न होने तक पीडि़ता आरोपी के घर में रहेगी। यदि दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो जाते हैं तो कोई बात नहीं। यदि शादी नहीं होती और समझौता नहीं होता तो कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी। पंचायत के बाद पीडि़ता को आरोपी के भाई की सुपुर्दगी में सौंप दिया गया। जबकि पुलिस को मामले की कोई जानकारी ही नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.