Move to Jagran APP

पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे सिर्फ छह लोग

सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के उपलक्ष्य में जनसंघ के नेता रहे दीन दयाल उपाध्याय के गृह जपनद में आज हो रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महारैली में पीएम के साथ मंच साझा करने का सौभाग्य सिर्फ छह लोगों को मिलेगा। रैली को संबोधित करने पीएम नरेंद्र

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 25 May 2015 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 10:40 AM (IST)
पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे सिर्फ छह लोग

लखनऊ। सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के उपलक्ष्य में जनसंघ के नेता रहे दीन दयाल उपाध्याय के गृह जपनद में आज हो रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महारैली में पीएम के साथ मंच साझा करने का सौभाग्य सिर्फ छह लोगों को मिलेगा। रैली को संबोधित करने पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली से चलकर मथुरा के दीन दयाल धाम के हैलीपैड पर दिन में 3:45 बजे उतरेंगे। इसके बाद 3:55 बजे पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मारक पहुंच कर उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण करेंगे। उनका नगला के चंद्रभान में 4:30 बजे से रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। पीएम मोदी सांय छह बजे मथुरा से दिल्ली लौट जाएंगे।

loksabha election banner

आज होने वाली रैली का मंच भी कल शाम को तैयार हो गया। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सिर्फ सात नेताओं को जगह मिलेगी। इनमें स्थानीय सांसद के रूप में हेमा मालिनी भी हैं। इनके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय से जो सूची आई है, उसके अनुसार मंच पर मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) रामलाल, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री महेश शर्मा तथा केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया रहेंगे। रैली के लिए मंच से लेकर पंडाल आदि तक की व्यवस्था एसपीजी के हाथ में है, लिहाजा संगठन भी पीएमओ से मिले निर्देशों का अनुपालन कर रहा है। संगठन के कई नेताओं की मांग के बावजूद मोदी के मुख्य मंच के अलावा एक और मंच नहीं बनाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महारैली के लिए आज सुबह से तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। आज मथुरा की सांसद हेमामालिनी भी सुबह से ही काफी सक्रिय दिखीं। मथुरा शहर को एनएसजी तथा एपसीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों के साथ पीएसी तथा आरएएफ भी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के सहयोग में लगी है। निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3.45 बजे हेलीकॉप्टर से दीनदयाल धाम पहुंचेंगे। इसके बाद वह पंडित दीनदयाल स्मारक पहुंच उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। वहां इस संस्थान के चुनिंदा पदाधिकारियों से मुलाकात और दीनदयाल उपाध्याय पर एक लघु फिल्म प्रदर्शित की जाएगी। इसके बाद मोदी सभास्थल पहुंचेंगे। प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश सरकार की ओर से कारागार मंत्री बलराम यादव प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे।

खुला रहेगा आगरा-दिल्ली हाईवे

मथुरा के दीनदयाल धाम में प्रधानमंत्री की रैली को लेकर आगरा-दिल्ली हाईवे को बंद नहीं किया जाएगा, हालांकि ट्रैफिक चलते जाम लगने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता। जाम से निपटने के लिए भी इंतजाम किए हैं, लेकिन रैली खत्म होने के बाद भीड़ एक साथ छूटेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.