Move to Jagran APP

हर्ष फायरिंग में पुलिसकर्मी की मौत

सुप्रीम कोर्ट, इलाहाबाद हाईकोर्ट तथा प्रदेश सरकार की रोक के बाद भी समारोहों में हर्ष फायरिंग रुक नहीं रही है। मुजफ्फरनगर में तो कानून के रखवालों के घर में हर्ष फायरिंग से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। मुजफ्फरनगर में फायर ब्रिगेड में तैनात सिपाही के बेटे के नामकरण जश्न

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 29 Dec 2014 09:27 AM (IST)Updated: Mon, 29 Dec 2014 09:39 AM (IST)
हर्ष फायरिंग में पुलिसकर्मी की मौत

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट, इलाहाबाद हाईकोर्ट तथा प्रदेश सरकार की रोक के बाद भी समारोहों में हर्ष फायरिंग रुक नहीं रही है। मुजफ्फरनगर में तो कानून के रखवालों के घर में हर्ष फायरिंग से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

loksabha election banner

मुजफ्फरनगर में फायर ब्रिगेड में तैनात सिपाही के बेटे के नामकरण जश्न में चली गोली से बुलंदशहर के गांव रहमापुर सावली निवासी रिश्ते के भाई व जिले में ही तैनात हेड फायरकर्मी की मौत हो गई। पलक झपकते ही खुशी का माहौल गम में बदल गया। सूचना मिलते ही तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये।

बुलंदशहर के खुर्जा के गांव रहमापुर सावली निवासी ऋषिपाल (47) कई वर्ष से फायर ब्रिगेड में हेडकांस्टेबल के पद पर तैनात थे। फायर ब्रिगेड में ही उनके रिश्ते का भाई फायरकर्मी सुरेंद्र सिंह भी तैनात है। सुरेंद्र सिंह का परिवार शहर के अंकित बिहार में रहता है, जबकि हेड का क्वार्टर पुलिस लाइन में है। कल रात फायरकर्मी सुरेंद्र सिंह के बेटे का नामकरण संस्कार था। सुरेंद्र सिंह को 12 वर्ष बाद बेटा हुआ है। इस खुशी में पूरा जश्न का माहौल था। रिश्तेदार व परिजन कार्यक्रम में हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, खुशी के माहौल में किसी ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान गोली ऋषिपाल को लग गई। गोली लगने से ऋषिपाल गंभीर रूप से घायल हो गये। परिवारवाले आनन-फानन में ऋषिपाल को लेकर मेरठ अस्पताल पहुंचे लेकिन उनकी मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी तथा फोर्स घटनास्थल पर पहुंचे और जानकारी ली। पुलिस इस बात की तस्दीक करने में जुटी है कि फायरिंग करने वाला शख्स कौन था। पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि फायरिंग किसी लाइसेंसी हथियार से की गई है। फायरब्रिगेड के रिकार्ड के मुताबिक, ऋषिपाल व सुरेंद्र सिंह 26 दिसंबर से सात जनवरी तक अवकाश पर है। सीओ करमवीर सिंह ने बताया कि बच्चे के नामकरण संस्कार में फायरिंग से हेड फायरकर्मी ऋषिपाल की मौत हुई है। फायरिंग करने वाले की तलाश की जा रही है। इसमें तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.