Move to Jagran APP

बागपत में पड़ोसियों ने किशोरी पर केरोसिन डाल जिंदा जलाया

बागपत के सिसाना गांव में दो महिलाओं समेत चार लोगों ने मोहल्ले की एक किशोरी के ऊपर केरोसिन उड़ेलकर आग लगा दी और भाग गए। पुलिस के सहयोग से लोगों ने किशोरी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे गंभीर हालत में पहले मेरठ और बाद में दिल्ली

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2015 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2015 07:43 PM (IST)
बागपत में पड़ोसियों ने किशोरी पर केरोसिन डाल जिंदा जलाया

लखनऊ। बागपत के सिसाना गांव में दो महिलाओं समेत चार लोगों ने मोहल्ले की एक किशोरी के ऊपर केरोसिन उड़ेलकर आग लगा दी और भाग गए। पुलिस के सहयोग से लोगों ने किशोरी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे गंभीर हालत में पहले मेरठ और बाद में दिल्ली रेफर कर दिया गया। पीडि़ता के पिता का आरोप है कि जमीन विवाद के चलते उनकी बेटी को मारने की कोशिश की गई है। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

सिसाना गांव के ब्रिज किशन मंगलवार को अपनी दुकान पर थे। उनकी पत्नी अपनी बहन के यहां गई हुई थी। उसकी बेटी शिवानी घर पर अकेली थी। ब्रिज किशन के मकान से सटा हुआ ही मुनेश का मकान है। पीडि़ता के पिता ने बताया कि दोपहर १२ बजे मुनेश, उसका बेटा मनोज, पुत्रवधू बीना और बागपत का रहने वाला एक युवक राजू उसके घर में घुस गए और चुन्नी से बेटी का गला घोंटकर मारने का प्रयास किया और चले गए, शिवानी ने आरोपियों से कहा कि वह इसकी जानकारी अपने पापा को देगी, यह सुनकर आरोपी दोबारा घर में आए और शिवानी के हाथ-पैर पकड़ लिए। घर में रखा केरोसिन उसके ऊपर उड़ेल दिया और बाद में आग लगा दी। चीखती-चिल्लाती शिवानी इधर-उधर दौड़ती रही, लेकिन आग की लपटें देखकर कोई भी उसके पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। लपटों में आंगन में खड़े दो पेड़ भी थोड़ा झुलस गए। बाद में कुछ लोगों ने शिवानी पर बोरी डालकर आग बुझाई। सूचना पर पुलिस पहुंची और शिवानी को जिला अस्पताल भर्ती कराया।

बहन के प्रेमी का भेजा उड़ाया

वेस्ट यूपी में शान की खातिर कत्ल की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। बागपत के सरूरपुर गांव में एक युवक ने अपने ही मौसेरे भाई को गोलियों से भून दिया। मृतक ने अपनी ही मौसी की बेटी से कोर्ट मैरिज कर रखा था, जिसको लेकर मृतक की मौसी के घर बदला लेने की आग सुलग रही थी। घटना के दौरान मृतक के मां-बाप भी मौजूद थे। सरूरपुर गांव में जगपाल का घर बुधवार की दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा और धड़ाम से जगपाल के बेटे अजेश उर्फ अजय की खून से लथपथ लाश आंगन में गिर पड़ी। यह कत्ल किया था जगपाल की साली के बेटे वरुण ने। घटना के वक्त जगपाल और उसकी पत्नी कविता भी मौजूद थे। पुलिस ने बताया कि अजेश ने अपनी ही मौसी बाला की बेटी जुगनी से तकरीबन डेढ़ साल पहले कोर्ट मैरिज कर ली थी और उसे लेकर घर पर ही रहने लगा था। यह बात अजेश के मां-बाप को गंवारा नहीं हुई और छह माह पहले कविता अपने पति जगपाल को लेकर मायके दोघट में रहने लगी। इसके बाद तीन माह पहले जुगनी अजेश को छोड़कर अपने घर ऊन पंडौरा चली गई और वहीं पर रहने लगी। जुगनी का भाई वरुण अपनी मौसी के बेटे अजेश की जान लेने पर तुला हुआ था। तीन दिन पहले घूमता-फिरता अजेश बाइक लेकर मौसी के घर ऊन पंडौरा चला गया। वहां से सुबह के समय अजेश और वरुण सररूरपुर गांव पहुंचे और अजेश ने साथ ही फोन कर दोघट से अपने मां-बाप को सरूरपुर ही बुला लिया। घर में पहले अजेश और वरुण घुसे उसके बाद कविता और जगपाल। अजेश घर के अंदर कमरे का दरवाजा खोल ही रहा था कि वरुण ने पिस्टल निकालकर अजेश पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। यह वीभत्स दृश्य देखकर कविता और जगपाल की रूह कांप गई। वरुण पिस्टल लेकर भागा तो कविता और जगपाल ने उसे पकड़कर पेड़ से बांध दिया। मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुला लिया। कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल से ही हत्या के आरोपी वरुण को पिस्टल समेत गिरफ्तार कर लिया। मृतक के पिता जगपाल ने वरुण के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम कराया है। कोतवाल बागपत केएम दोहरे ने बताया कि अजेश ने अपनी ही मौसी के बेटी जुगनी से कोर्ट मैरिज कर ली थी। इससे खफा होकर वरुण ने अपने मौसेरे भाई अजेश को मार डाला। आरोपी को गिरफ्तार कर पिस्टल बरामद कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.