Move to Jagran APP

ट्रेन में खूनी खेल, मुजफ्फरनगर दंगे जैसी घटना की पुनरावृत्ति : इमरान मसूद

कोच्चि-देहरादून एक्सप्रेस में हुई मारपीट में सहारनपुर के एक युवक की मौत और सात युवकों के घायल होने की सूचना के बाद सोमवार को कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक इमरान मसूद मेरठ मेडिकल कालेज पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 21 Mar 2016 06:11 PM (IST)Updated: Mon, 21 Mar 2016 06:14 PM (IST)
ट्रेन में खूनी खेल, मुजफ्फरनगर दंगे जैसी घटना की पुनरावृत्ति : इमरान मसूद

लखनऊ। कोच्चि-देहरादून एक्सप्रेस में हुई मारपीट में सहारनपुर के एक युवक की मौत और सात युवकों के घायल होने की सूचना के बाद सोमवार को कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक इमरान मसूद मेरठ मेडिकल कालेज पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना। घायलों से मिलने और उनसे बातचीत के बाद इमरान मसूद ने आरोप लगाया कि ट्रेन में खूनी खेल कोई सामान्य घटना नहीं, एक रणनीति का हिस्सा हो सकती है। उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि इस घटना को देख ऐसा लगता है कि यह मुजफ्फरनगर दंगों से पहले की पुनरावृत्ति हो रही है।

loksabha election banner

इमरान मसूद ने कहा कि एक छोटी सी बात पर झगड़ा और फिर चाकू- तलवार से हमलाकर कर जान ले लेने की घटना की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। इमरान ने कहा कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव से पहले सपा और भाजपा ने नूराकुश्ती का खेल-खेलकर मुजफ्फरनगर और आसपास के इलाकों को नफरत की आग में झोंका था, कुछ वैसे ही हालात फिर से बनते दिख रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले सपा और भाजपा फिर से वैसे ही षड्यंत्र रच रही है। उन्होंने कहा कि 2013 के मुजफ्फरनगर दंगे से पहले कुछ ऐसे ही हालात उन दिनों भी देखने को मिल रहे थे, जैसी घटना मेरठ में चलती ट्रेन में घटी है। बाद में ऐसी घटनाओं ने ही पूरे देश को झकझोर दिया था।

इमरान मसूद ने आगरा से सांसद और केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री रमाशंकर कठेरिया के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि कठेरिया ने खुले मंच से चेतावनी दी थी कि होली के बाद भाजपा के कार्यकर्ता दूसरी होली खेलेंगे। ऐसा लगता है कि इन्होंने होली पर्व से पहले ही नफरत की होली खेलनी शुरू कर दी है।

मेरठ जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष सलीम पठान और अन्य कार्यकर्ताओं के साथ घायलों से मिलने के बाद इन्होंने अपील की कि सबसे पहले तो हमलावरों को गिरफ्तार किया जाए और मामले की जांच की जाए। अगर इसमें कोताही बरती जाती है तो कांग्रेस आंदोलन के लिए बाध्य होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.