Move to Jagran APP

एक मुस्लिम किसान की जमीन पर मोदी का मंच और दूसरी पर हैलीपैड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 26 मई को सहारनपुर आने की सूचना पर अन्य लोगों के साथ रईस तथा मुनव्वर भी बेहद खुश हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 24 May 2016 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2016 09:17 AM (IST)
एक मुस्लिम किसान की जमीन पर मोदी का मंच और दूसरी पर हैलीपैड

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 26 मई को सहारनपुर आने की सूचना पर अन्य लोगों के साथ रईस तथा मुनव्वर भी बेहद खुश हैं। उन्होंने अपनी आठ बीघा की गन्ना की फसल को समय से पहले सिर्फ इसलिए कटवा लिया कि पीएम मोदी के रैली स्थल का मंच वहां बन सके। इतना हीं नहीं मुनव्वर अहमद ने प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर को अपनी जमीन पर उतारने के लिए करीब एक तीन बीघा गन्ना की फसल को पहले ही काट लिया।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के दो वर्ष दो वर्ष पूरे होने पर सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को एक बड़ी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की इस रैली को लेकर क्षेत्र में ख़ासा उत्साह देखा जा रहा है। सहारनपुर के दिल्ली रोड पर मोदी की रैली के लिए 265 बीघा जमीन पर मंच और पंडाल बनाने की तैयारी जोरों पर है। सभास्थल के पास रईस अहमद की आठ बीघा जमीन है, जिसमें उन्होंने गन्ने की फसल लगाई हुई थी। पीएम मोदी के सहारनपुर आने पर रईस अहमद ने अपनी खड़ी फसल समय से पहले कटवाकर मोदी की रैली के लिए जमीन देने का फैसला लिया है। बीजेपी नेता उसे फसल के मुआवजे की पेशकश कर रहे हैं, लेकिन उन्होंंने हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे के लिए मुआवजा लेने से इनकार कर दिया। बिना मुआवजा लिए जमीन देने पर बीजेपी नेता भी रईस अहमद की तारीफ कर रहे हैं। इतना ही, नहीं गांव के अल्पसंख्यक लोगों को प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा का बेसब्री से इंतजार है।

गुलशन ने मांगा 60 पेड़ों का मुआवजा

सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 26 मई को विकास पर्व महारैली को लेकर तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है। यहां तीन हेलीपैड बनाने के लिए 21 बीघा खेत को समतल किया जा रहा है। मार्ग में अवरोध बने पॉपलर के पेड़ों को काटा जा रहा है। दिल्ली रोड पर कॉसमॉस की ग्रीन सिटी कालोनी में 26 मई को भाजपा ने विकास पर्व महारैली का आयोजन किया है। रैली के लिए 800 स्कवायर फिट के आठ फिट ऊंचे मंच पर पहुंचने के लिए लोहे की दो सीढिय़ां लगाई गई हैं। इस मंच की सुरक्षा करने को अभी से पुलिसकर्मी तैनात हैं। मंच के सामने पंडाल तैयार करने का काम प्रगति पर है। मंच से दो सौ मीटर दूर 21 बीघे के मुनव्वर के खेत में तीन हेलीपैड बनाने को जेसीबी व ट्रैक्टर से खेत को समतल करने का काम चल रहा था। अपने खेत में प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर उतरने को लेकर हालांकि मुनव्वर काफी उत्साहित था। उसने बताया प्रशासन के निर्देश के अनुसार उसके खेत पर काम चल रहा है।हेलीपैड से मंच तक प्रधानमंत्री के काफिले के मार्ग में अवरोध बने पॉपलर के पेड़ों को प्रशासन ने काटने के निर्देश दिए थे। अपनी मेड़ पर खड़े पॉपलर के 60 पेड़ों को खेत मालिक गुलशन कटवा रहा था। उसने जिला प्रशासन से पेड़ों का मुआवजा दिलाने की मांग की।

मोदी के साथ होंगे राजनाथ और बालियान

मोदी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी होंगे। भाजपा उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर कल सुबह सहारनपुर पहुंच रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य सहारनपुर पहुंच चुके हैं।

रईस के खेत में बनाया मंच

विकास पर्व महारैली के लिए मदरसे के स्वामित्व वाले आठ बीघे खेत में ईख की फसल लगी है। ठेके पर रईस ने यहां ईख लगा रखी है। रईस ने इस फसल को समय से पहले ही काट लिया है। प्रधानमंत्री के मंच के सामने पंडाल का एरिया कॉसमॉस कालोनी ग्रीन सिटी का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.