Move to Jagran APP

रेलवे ट्रैक पर गिट्टी के ढेर से टकराई झेलम एक्सप्रेस, डबल डेकर को शव देख रोका

लखनऊ से नई दिल्ली जा रही डबल डेकर ट्रेन और जम्मू से पूना जा रही झेलम एक्सप्रेस आज दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 08:01 PM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 11:06 PM (IST)
रेलवे ट्रैक पर गिट्टी के ढेर से टकराई झेलम एक्सप्रेस, डबल डेकर को शव देख रोका
रेलवे ट्रैक पर गिट्टी के ढेर से टकराई झेलम एक्सप्रेस, डबल डेकर को शव देख रोका

लखनऊ (जेएनएन)। लखनऊ से नई दिल्ली जा रही डबल डेकर ट्रेन और जम्मू से पूना जा रही झेलम एक्सप्रेस आज दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई।  झेलम के इंजन ट्रैक पर पड़े गिट्टी के ढेर से टकराने से कैटल गार्ड टूट गया। बावजूद इसके लोको पायलट ने सूझबूझ दिखाकर ट्रेन को सुरक्षित रोक लिया। इसी तरह गढ़मुक्तेश्वर और अमरोहा के बीच काकाठेर के पास रेलवे ट्रैक पर युवक का शव पड़ा डबल डेकर ट्रेन को रोककर हादसा रोका गया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: बारातियों के साथ नागिन को नाचते देख भगदड़, दूल्हा मंडप छोड़ भागा 

झेलम एक्सप्रेस का कैटल गार्ड टूटा

ट्रेन दोपहर करीब सवा बजे मथुरा के वृंदावन रोड स्टेशन से गुजर रही थी। यहां ट्रैक पर गिट्टी के ढेर से तेज गति से आ रही ट्रेन का इंजन टकरा गया। टकराने की आवाज सुन लोको पायलट ए के खरे ने गाड़ी रोक दी। नीचे उतरकर देखा, तो कैटल गार्ड और रबड़ पाइप क्षतिग्रस्त हो गया था। इस कारण ट्रेन दो-तीन मिनट खड़ी रही। आगरा मंडल के एडीआरएम डीके सिंह का कहना है कि उन्हें जानकारी नहीं है। रेलवे का दिल्ली-मुंबई रूट बहुत व्यस्त है। यहां पल-पल पर ट्रेनों का आवागमन होता है। गतिमान, राजधानी जैसी ट्रेनें भी इस रूट पर दौड़ती हैं। सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे अधिकारियों द्वारा लगातार पेट्रोङ्क्षलग करने का दावा भी किया जाता है, इसके बाद भी पटरी पर गिट्टियों का ढेर लगा हुआ था। इस मामले में रेल पथ निरीक्षक की लापरवाही बताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें: तीन तलाकः आला हजरत खानदान की बहू रहीं निदा के घर जुटीं तलाक पीडि़ताएं

रेल ट्रैक पर शव देख रोकी डबल डेकर

गढ़मुक्तेश्वर और अमरोहा के बीच काकाठेर के पास रेलवे ट्रैक पर युवक का शव पड़ा होने पर लखनऊ से नई दिल्ली जा रही डबल डेकर ट्रेन को रोकना पड़ा। जंगल में अचानक ब्रेक लगने से यात्री आशंकित हो गए। पुलिस के शव को हटाने के 25 मिनट बाद ट्रेन रवाना हो सकी। इस दौरान गढ़ स्टेशन पर भी सद्भावना एक्सप्रेस को रोकना पड़ा।सुबह ब्रजघाट से कुछ दूर आगे अमरोहा जनपद के रेलवे फाटक नंबर तीस के निकट अज्ञात युवक का शव पड़ा देख लखनऊ से नई दिल्ली जा रही डबल डेकर के चालक ने आनन-फानन में ब्रेक लगा दिए। ट्रेन के ब्रजघाट और गांव अल्लाबक्शपुर के बीच जंगल में रुकते ही यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।  इस दौरान सदभावना एक्सप्रेस को भी गढ़मुक्तेश्वर स्टेशन पर रोकना पड़ा। परिणामस्वरूप गढ़-स्याना  रेलवे फाटक बंद कर दिया गया। वजह से दिल्ली-मुरादाबाद नेशनल हाइवे पर भीषण जाम लग गया। जाम में फंसे यात्री गर्मी से बेहाल रहे। आधा घंटा बाद ट्रेन के निकलने के  बाद फाटक खोला गया। इसके बाद भी देर तक वाहन रेंगते रहे।

तस्वीरों में देखें-योगी से मिलने को उमड़े फरियादी 

गढ़वाल एक्सप्रेस में बम की सूचना से दहशत

गढ़वाल एक्सप्रेस में बम होने की सूचना पर देर तक दहशतजदा लोगों की जान पर बनी रही। बिजनौर जीआरपी एवं आरपीएफ ने तलाशी अभियान चलाया लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। नजीबाबाद-गजरौला पैसेंजर एवं रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सामान की भी सघन चेङ्क्षकग की गई।किसी व्यक्ति ने मुरादाबाद कंट्रोल रूम को फोन पर बताया कि रविवार को कोटद्वार से दिल्ली जा रही गढ़वाल एक्सप्रेस में बम रखा गया है तुंरत जीआरपी और आरपीएफ को सक्रिय कर दिया गया। राजकीय रेलवे पुलिस नजीबाबाद के कार्यवाहक थाना प्रभारी विजय कुमार एवं रेलवे सुरक्षा बल के चौकी प्रभारी एके यादव ने जवानों के साथ नजीबाबाद पहुंची गढ़वाल एक्सप्रेस में चेकिंग की। डाग स्क्वॉड को साथ लेकर नजीबाबाद- गजरौला पैसेंजर एवं पूरे रेलवे स्टेशन पर भी सघन चेकिंग की गई। कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने पर दस मिनट गढ़वाल एक्सप्रेस को रवाना किया गया। कॉल करने वाले को ट्रेस कर लिया गया है लेकिन उसका नाम नहीं बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने दी 261 करोड़ की सौगातें, मंच पर अमनमणि साथ दिखे

यह भी पढ़ें: रिटायर्ड कर्नल का बेटा फरारः 100 हथियार, लाखों कारतूस और नकदी बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.