Move to Jagran APP

शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद सहित पांच उलमा ने दी गिरफ्तारी

पुलिस के लाठीचार्ज करने के विरोध में शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद सहित पांच उलमा ने बुधवार को गिरफ्तारी देकर सपा सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखा। प्रदर्शनकारियों को जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाते हुए मौलाना जवाद ने मांग पूरी होने तक गिरफ्तारियां जारी रखने का

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 09:53 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 10:03 PM (IST)
शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद सहित पांच उलमा ने दी गिरफ्तारी

लखनऊ। पुलिस के लाठीचार्ज करने के विरोध में शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद सहित पांच उलमा ने बुधवार को गिरफ्तारी देकर सपा सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखा। प्रदर्शनकारियों को जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाते हुए मौलाना जवाद ने मांग पूरी होने तक गिरफ्तारियां जारी रखने का एलान किया।

loksabha election banner

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड की सीबीआइ जांच कराने की मांग को लेकर सोमवार को प्रदर्शन करने जा रहे लोगों पर लाठीचार्ज करने और कुछ लोगों को गिरफ्तार करने के बाद मौलाना ने गिरफ्तारी देने का एलान किया था। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बुधवार शाम पांच बजे चौक स्थित कल्बे आबिद प्लाजा से मौलाना कल्बे जवाद अन्य चार उलमा मौलाना रजा हुसैन, मौलाना अली अब्बास, मौलाना फिरोज हैदर व मौलाना इफ्तेखार इंकलाबी के साथ नारेबाजी करते समर्थकों के बीच से शाही मस्जिद के लिए रवाना हुए। मौलाना के काफिले को आगे बढऩे से रोकने के लिए पुलिस ने शहीद स्मारक के पास बेरीकेडिंग कर रखी थी, लेकिन मौलाना कल्बे जवाद रास्ता बदल कर सिटी स्टेशन होते हुए शाही मस्जिद पहुंच गए। मौलाना के पहुंचने से पहले ही शाही मस्जिद के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हो गया। मस्जिद में मौलाना कल्बे जवाद ने मजलिस पढ़ी। इसके बाद मौलाना ने कहा कि मांगें पूरी होने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। अगर सीबीआइ जांच की मांग गलत है, तो सरकार हमको लिखकर दे, हम आंदोलन खत्म कर देंगे। जब आसाराम बापू के बावर्ची की सीबीआइ जांच हो सकती है, तो वक्फ बोर्ड की क्यों नहीं हो सकती। मौलाना ने कहा कि सरकार अपने एक मंत्री को बचाने के लिए शिया समुदाय पर जुल्म कर रही है। मौलाना ने कहा कि गिरफ्तारी देने के बाद जबतक पुलिस आजाद करती रहेगी, तबतक वह अपनी गिरफ्तारी देते रहेंगे। समर्थकों को संबोधित करने के बाद मौलाना कल्बे जवाद व अन्य उलमा गिरफ्तारी देने सड़क पर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.