Move to Jagran APP

योग दिवस पर अब लखनऊ में विरोध नहीं करेंगे किसान

लखनऊ में कल अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर किसानों (भारतीय किसान यूनियन) ने विरोधासन यानी विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। किसानों ने इस विरोध प्रदर्शन को वापस ले लिया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 01:25 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 04:13 PM (IST)
योग दिवस पर अब लखनऊ में विरोध नहीं करेंगे किसान
योग दिवस पर अब लखनऊ में विरोध नहीं करेंगे किसान

लखनऊ (जेएनएन)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कल भारतीय किसान यूनियन ने अब अपना विरोध का कार्यक्रम टाल दिया है। लखनऊ में अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रदेश के किसान सड़क तथा खेतों में विरोध में योग करने वाले थे। 

loksabha election banner

लखनऊ में कल अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर किसानों (भारतीय किसान यूनियन) ने विरोधासन यानी विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। किसानों ने इस विरोध प्रदर्शन को वापस ले लिया है। अब किसान राजधानी के अलावा बाकी जिलों में विरोधासन करेंगे। पीएम मोदी लखनऊ में कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे हैं। इसके कारण सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम भी किये गए हैं।

किसानों ने लखनऊ में विरोध नहीं करने का फैसला पीएम की सुरक्षा और अव्यवस्था को देखते हुए किया है। यहां पीएम की मौजूदगी के कारण सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे।

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी आज से दो दिन लखनऊ में, एयरपोर्ट पर सीएम Yogi करेंगे स्वागत

किसान संघ की तरफ से इस बात कर स्पष्टीकरण भी दिया गया। उन्होंने कहा है कि विरोध प्रदर्शन के जरिये अराजक तत्व उत्पात कर सकते थे। इसलिए फैसला लिया जा रहा है कि बैठक में प्रदर्शन राजधानी में न करने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के दौरे पर लखनऊ में संदिग्ध उपद्रवियों की धर-पकड़ तेज

किसानों के योग प्रदर्शन से प्रशासन में मचा था हडकंप

मध्य प्रदेश और यूपी में पिछले कुछ दिनों में कई किसानों ने आत्महत्या की है। जिससे देश और प्रदेश के किसानों में खासा रोष रोष देखने को मिला है।

देखें तस्वीरें: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए तैयार हो गया लखनऊ

ऐसे में भारतीय किसान यूनियन ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लखनऊ में योग प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। किसान यूनियन के इस ऐलान के बाद प्रशासन में खलबली मची थी। 

यह भी पढ़ें: अरबों रुपये के गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में आठ इंजीनियरों पर मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.