Move to Jagran APP

बिहार के डाक्टर पंकज अपहरण काड का राजफाश

बिहार के डाक्टर पंकज अपहरण काड का राजफाश हो गया। एसटीएफ व बिहार पुलिस की संयुक्त टीम ने दोपहर गया, बिहार के डाक्टर पंकज गुप्ता व उनकी पत्नी डा. शुभ्रा को अगवा करने के आरोप में नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह नीली बत्ती लगी कार से पुलिस

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 06 May 2015 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2015 09:08 PM (IST)

लखनऊ। बिहार के डाक्टर पंकज अपहरण काड का राजफाश हो गया। एसटीएफ व बिहार पुलिस की संयुक्त टीम ने दोपहर गया, बिहार के डाक्टर पंकज गुप्ता व उनकी पत्नी डा. शुभ्रा को अगवा करने के आरोप में नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह नीली बत्ती लगी कार से पुलिस की वर्दी पहनकर अपहरण की घटनाएं करता था। गिरोह ने पुलिस घेरेबंदी की भनक लगने पर लाखों रुपये वसूलने के बाद मंगलवार रात में ही डा.दंपती को छोड़ दिया था। हालांकि पुलिस अधिकारी इससे इन्कार कर रहे हैं। डाक्टर दंपती सकुशल बिहार पहुंच चुके हैं।

loksabha election banner

डीजीपी एके जैन ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में सरगना अजय सिंह निवासी मूठानी, विजय कुमार निवासी चकसारी, अमित सिंह निवासी सत्येन्द्रनगर, सुनील केथरवा, अमित कुमार निवासी तिकरी, श्रवण कुमार निवासी बिलाई, मृत्यंजय कुमार कजिया जिला औरंगाबाद, बीटू कुमार निवासी अकौड़ी और अनिल सिंह निवासी निशाननगर जिला रोहतास शामिल है। इन्होंने डाक्टर दंपती को गोमतीनगर विस्तार स्थित शारदा अपार्टमेंट में बंधक बनाकर रखा था। इनके कब्जे से असलहे, पुलिस व कमांडों की वर्दी, कई फर्जी नंबर प्लेट, हथकड़ी, नशीले इंजेक्शन, डाक्टर की पत्नी के गहने और लग्जरी कारे बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक गिरोह का सरगना अजय सिंह बिहार में वर्ष 1999 में राष्ट्रीय समता पार्टी से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था।

एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक के मुताबिक एक जून की रात कार से शादी समारोह से लौट रहे डा.पंकज गुप्ता व उनकी पत्नी को पुलिस की वर्दी पहने बदमाशों ने बिहार के बाराचट्टी से कार सहित अगवा कर यहां शारदा अपार्टमेंट में लाकर बंधक बना लिया था। अपहरण के बाद दंपती को नशीला इंजेक्शन लगाकर बेहोश कर दिया गया था। इसके बाद उन्हें लगातार बेहोशी की दवा दी जा रही थी। डा.पंकज का गया में क्लीनिक है जबकि उनकी पत्नी वाहन का शोरूम का संचालन करती हैं।

इससे पूर्व इसी गिरोह ने 22 जनवरी को बाराचट्टी से नीली बत्ती लगी कार में सवार होकर रोहताश, बिहार निवासी व्यवसायी डिंपू सिंह, अमरेश सिंह व सद्दाम को अगवा किया था। इन व्यापारियों को भी इसी अपार्टमेंट में 27 फरवरी तक बंधक बनाकर रखा था और तीन लाख रुपये लेकर छोड़ा था। बदमाशों के पास से बरामद कार उन्हीं व्यापारियों की है। इन तीनों व्यापारियों से गिरोह के बारे में मिले सुराग के आधार पर ही बिहार व एसटीएफ इस अपार्टमेंट तक पहुंच सकी। बताया गया कि गिरोह की भनक लगने पर गया (बिहार) के एसपी सिटी राकेश कुमार के नेतृत्व में दो जून को एक टीम यहां आई थी और एसटीएफ की मदद से छानबीन में जुटी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.