Move to Jagran APP

तमिलनाडु एक्सप्रेस में 15 लाख की लूट, एक संदिग्ध पकड़ा

रेल बजट के दिन ही डकैतों ने देर रात में दिल्ली से चेन्नई जा रही तमिलनाडु एक्सप्रेस को अपना शिकार बनाया। सात-आठ हथियारबंद लोगों ने ट्रेन में करीब 15 लाख रुपये की डकैती की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 12:29 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 06:47 PM (IST)
तमिलनाडु एक्सप्रेस में 15 लाख की लूट, एक संदिग्ध पकड़ा

लखनऊ। नई दिल्ली से चेन्नई जा रही तमिलनाडु एक्सप्रेस में आज तड़के आगरा-मथुरा के बीच चार हथियारबंद बदमाशों ने चेन्नई के यात्री से मारपीट कर नकदी समेत करीब 15 लाख रुपये के जेवरात लूट लिए। ट्रेन में चल रहे आरपीएफ स्क्वायड को इसकी भनक तक नहीं लगी। जीआरपी और एसओजी की टीमें लुटेरों की तलाश में आसपास के गांवों में दबिश दे रही हैं। एक संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

तमिलनाडु एक्सप्रेस (2622 अप) गुरुवार रात मथुरा से आगरा के बीच दौड़ रही थी, तभी करीब 12.50 बजे फरह-कीठम स्टेशन के बीच गेट संख्या 515 पर चेन पुलिंग पर रुक गई। इसके बाद एसी कोच एच-वन में चढ़े चार बदमाशों ने तमंचे लहराते हुए 35 चावरी चढ़ी स्ट्रीट, चेन्नई निवासी रामकुमार गर्ग और उनकी पत्नी सरोज गर्ग को निशाना बनाया। इसी बीच, राजकुमार ने चेन पुलिंग कर दी। इस पर एक डकैत ने सिर पर तमंचे की बट मारकर लहूलुहान कर दिया। उनसे 12622 रुपये नकद और पत्नी से सोने-चांदी के गहने लूट लिए। कुल मिलाकर इनसे 15 लाख की लूट की गई। इस बीच ट्रेन चल पड़ी, तो डकैतों ने अन्य यात्रियों से भी लूटपाट कर दी। शोर मचाने पर यात्रियों को गोली मारने की धमकी देकर शांत कर दिया। करीब 25 मिनट बाद फिर चेन पुलिंग कर बदमाश अंधेरे में भाग निकले।

यात्रियों ने 1.42 बजे रेलवे कंट्रोल रूम को वारदात की जानकारी दी। यात्रियों के अनुसार डकैत नकदी समेत करीब 15 लाख रुपए के जेवरात लूट ले गए। राजकुमार गर्ग ने घटना की रिपोर्ट आगरा जीआरपी थाने में कराई है, जिसे मथुरा जीआरपी के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है।

सीओ जीआरपी आरके गौतम, इंस्पेक्टर जीआरपी अशोक कुमार मिश्र, इंस्पेक्टर फरह तेजवीर सिंह और रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस टीमों ने तड़के फरह के गांव कौंह, पौरी और पिपरौठ क्षेत्र में दबिश दी और कौंह से एक संदिग्ध युवक को उठा लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस और जीआरपी के अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

एसपी जीआरपी पुलिस गोपेश खन्ना ने बताया कि ट्रेन में चार बदमाशों ने चेन्नई के यात्री से छिनैती की है। घायल यात्री को इलाज के बाद दिल्ली हवाई अड्डे भेज दिया गया। बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। वारदात फरह थाने की पुलिस चौकी रैपुरा जाट के ठीक सामने हुई है, लेकिन तीन सौ मीटर दूर मौजूद पुलिस कर्मियों को इसकी भनक नहीं लग सकी। आशंका है कि डकैत ट्रेन से उतरकर हाईवे के दूसरी तरफ निकल गए और गांव कौंह, पिपरौठ और पौरी के लिए जाने वाले रास्ते से फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.