Move to Jagran APP

सीरियल ब्लास्ट की धमकी देने वाला मौलवी गिरफ्तार, जेल भेजा

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सीरियल ब्लास्ट की धमकी देने वाले दिव्यांग मौलवी को पुलिस ने आज गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है। पीतलनगरी मुरादाबाद के मौलवी के खिलाफ धारा 505 व 506 के तहत कार्रवाई की गई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 08 Mar 2016 04:28 PM (IST)Updated: Tue, 08 Mar 2016 09:01 PM (IST)

लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सीरियल ब्लास्ट की धमकी देने वाले दिव्यांग मौलवी को पुलिस ने आज गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है। पीतलनगरी मुरादाबाद के मौलवी के खिलाफ धारा 505 व 506 के तहत कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

मुरादाबाद के पुलिस कंट्रोल रूम में परसों देर रात फोन आया, मैं जैश- ए- मुहम्मद का हेड बोल रहा हूं। प्रदेश में सभी हिंदूवादी संगठनों पर बैन लगा दो नहीं तो मैं मुरादाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इतने धमाके करुंगा कि हजारों लोग मारे जाएंगे। जिस समय कॉल आई, उस समय अधिकारी जवाहर नगर और गांगन वाली मैनाठेर में बवाल संभालने में लगे हुए थे। कंट्रोल रूम में फोन आने पर कर्मियों के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। दोनों स्थानों पर विवाद शांत होने के बाद कल एसपी सिटी डॉ. राम सुरेश यादव को टास्क सौंपा गया। नंबर सर्विलांस पर लेकर धमकी देने वाले की तलाश शुरू की गई। पुलिस ने नंबर ट्रेस करते हुए इस मामले में ठाकुरद्वारा थानाक्षेत्र के सुरजन नगर के वकील अहमद को हिरासत में ले लिया।

25 वर्षीय वकील मदरसे में मौलवी है और दृष्टिहीन है। पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने कॉल करने की बात को आसानी से कुबूल कर ली। पुलिस ने शाम एजेंसियों को मामले की जानकारी दी है। पकड़ा गया वकील संदिग्ध है, पूरी जानकारी के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। आज जब सुरक्षा एजेंसियों ने उससे लंबी पूछताछ की तो मामला संदिग्ध लगने पर गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया। एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि पकड़े गए संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ के बाद कार्रवाई की गई है।

बहन और भाई भी हैं दिव्यांग

धमाकों की धमकी देने वाले ठाकुरद्वारा के मुहम्मद वकील के पिता मुहम्मद जाकिर का मछली का कारोबार है। बहन बुशरा और भाई जावेद भी दिव्यांग हैं। जावेद मदरसे में पढ़ता है। पुलिस टीम यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर वकील अहमद ने इस तरह की हरकत क्यों की। हालांकि मुरादाबाद में पहले भी सलीम पतला और अन्य स्लीपिंग माड्यूल्स पकड़े जा चुके हैं। जिनसे पूछताछ में कई महत्वपूर्ण मामले सामने आए थे। वकील से पूछताछ में क्या सामने आएगा यह तो बाद में ही पता चलेगा। सम्भल में भी कुछ महीने पहले संदिग्ध युवक पकड़ा गया था जिससे एटीएस ने दिल्ली और अन्य स्थानों पर पूछताछ की थी। वकील अहमद का मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर लेकर उसके संपर्को की जानकारी की जा रही है। खुफिया इकाई को यह भी जानकारी करने को कहा गया है कि वकील अहमद के पास सुरजन नगर और आसपास के किन किन लोगों का आना जाना था। पुलिस ने गुप्त रूप से पूरे मामले की छानबीन करनी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.