Move to Jagran APP

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने गोरखपुर की घटना को बताया नरसंहार

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने आज अपनी ही सरकार पर हमला बोलते हुए कहा गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत सिर्फ मौत नहीं बल्कि नरसंहार है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 12 Aug 2017 03:53 PM (IST)Updated: Sun, 13 Aug 2017 08:23 AM (IST)
भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने गोरखपुर की घटना को बताया नरसंहार
भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने गोरखपुर की घटना को बताया नरसंहार

लखनऊ (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता साक्षी महाराज गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में दो दिन में 48 लोगों की मौत पर काफी अचंभित हैं। उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने गोरखपुर में बच्चों की मौत को नरसंहार बताया है। 

loksabha election banner

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने आज अपनी ही सरकार पर हमला बोलते हुए कहा गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत सिर्फ मौत नहीं बल्कि नरसंहार है। साक्षी महाराज ने कहा कि बच्चों की मौत सामान्य नहीं मानी जाएगी। साक्षी महाराज ने कहा मासूमों की मौत ऑक्सीजन सप्लाई न होने की वजह से हुई। उन्होंने ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी को पेमेंट न करने पर भी सवाल उठाए। योगी आदित्यनाथ सरकार को दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त एक्शन लेना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई बंद की गई इसके चलते ये भयावह स्थित हुई। साक्षी जी महाराज ने कहा कि एक दो मौतें ही सामान्य होती हैं इतनी नहीं, यह नरसंहार है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में तीन दिन से जारी था मौत का सिलसिला मंत्री दिल्ली में व्यस्त

साक्षी महाराज ने कहाएक और दो मौत सामान्य होती है इतने लोग एक साथ सामान्य मौत से नही मरते । ये नरसंहार जैसा ही है। इस नरसंहार में देश के भविष्य बनने वाले बच्चों की जान गई है।

यह भी पढ़ें: 48 बच्चों की मौत का भयावह मंजर देख अटकी रहीं सांसें, बहते रहे आंसू

कौन जानता था, बच्चे आगे चलकर क्या बनते। मैं योगी जी से मांग करता हूं कि सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जो बच्चे मौत की नींद सो गए,हम उन्हें तो वापस नहीं ला सकते है,लेकिन जो उसके लिए दोषी है, उन्हें सजा जरूर मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में आॅक्सीजन सप्लाई ठप होने से 48 मरीजों की मौत, मचा कोहराम

बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी) में ऑक्सीजन ना मिलने से 32 बच्चों सहित 48 लोगों की मौत हो गई। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग में मृतक मरीजों का विवरण इस प्रकार है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में 48 मौत के बाद आज पहुंचा ऑक्सीजन सिलेंडर

7 अगस्त को एनआईसीयू में 4, एईएस से 2 और नॉन एईएस से 3 मरीजों की मौत हुई।

8 अगस्त को एनआईसीयू में 7, एईएस से 3 और नॉन एईएस से 2 मरीजों की मौत हुई।

9 अगस्त को एनआईसीयू में 6, एईएस से 2 और नॉन एईएस से 1 मरीज की मौत हुई।

10 अगस्त को एनआईसीयू में 14 , एईएस से 3 और नॉन एईएस से 6 मरीजों की मौत हुई।

11 अगस्त को एनआईसीयू में 3, एईएस से 2 और नॉन एईएस से 2 मरीजों की मौत हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.