Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा में बीजेपी, बीएसपी, कांग्रेस का हंगामा,सदन स्थगित

विधानसभा में आज ब्लाक प्रमुख पद पर जीत के जश्न में शामली में हुए फायरिंग का मुद्दा उठाया गया। फायरिंग में आठ साल के बच्चे की मौत को लेकर बीएसपी, बीजेपी और कांग्रेस ने सदन में हंगामा किया। आजम खान ने हंगामा करने वाले को दंगाई करार दिया है। उन्होंने

By Ashish MishraEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 01:10 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 02:29 PM (IST)

लखनऊ। विधानसभा में आज ब्लाक प्रमुख पद पर जीत के जश्न में शामली में हुए फायरिंग का मुद्दा उठाया गया। फायरिंग में आठ साल के बच्चे की मौत को लेकर बीएसपी, बीजेपी और कांग्रेस ने सदन में हंगामा किया। आजम खान ने हंगामा करने वाले को दंगाई करार दिया है। उन्होंने कहा, पहले बीजेपी दाऊद के रिश्ते पर मोदी से सफाई मांगे। असली दंगाई तो वही हैं। वो स्लॉटर हाउस चलाते हैं।

loksabha election banner

विधानपरिषद कल तक स्थगित

आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होनी थी, लेकिन लॉ एंड ऑर्डर के मसले पर बीएसपी सदन से वॉक आउट कर गई। विधान परिषद में भी बीएसपी और बीजेपी ने हंगामा किया और पोस्ट-बैनर लहराए। इसलिए सदन कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

क्या कहती है विपक्ष?

कांग्रेस नेता प्रदीप माथुर ने कहा, प्रदेश की कानून व्यवस्था बदहाल है। यहां कोतवाल राज चल रहा है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ (मीडिया) पर हमले हो रहे हैं। बुलंदशहर में पत्रकार पर मुकदमा दर्ज किया गया। उनका केस वापस लेना चाहिए। शामली फायरिंग में भी एमएलए के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। हमने नोटिस दिया था कि कानून व्यवस्था पर चर्चा होनी चाहिए। सरकार ने चर्चा से इनकार कर दिया।

बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, विधान परिषद में प्रदेश के ज्वलंत मुद्दे उठाए। कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में अवैध असलहों का इस्तेमाल हुआ। फायरिंग में बच्चे की हत्या हो गई। प्रदेश में किसान परेशान हैं। हमने सारे मुद्दों पर चर्चा की मांग की है। सरकार के अडिय़ल रवैये के चलते हमने विरोध किया।

शामली में क्या हुआ था?

कैराना ब्लॉक में प्रत्याशी नफीसा ने सर्वदलीय प्रत्याशी संजीदा को चुनावी मुकाबले में हरा दिया। जीत की खबर मिलते ही उनके समर्थकों ने ब्लॉक ऑफिस के सामने ही अवैध हथियारों से हवाई फायरिंग शुरू कर दी। यह सिलसिला करीब आधे घंटे तक चला। इस दौरान वहां मौजूद पीएसी और पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की। इसी बीच रिक्शे से जा रहे 7 साल के शमी के सीने में गोली लग गई। गंभीर हालत में उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में कैराना के सपा एमएलए नाहिद हसन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनकी मौजूदगी में ही हर्ष फायरिंग हो रही थी। अखिलेश के ऑर्डर के बाद कैराना के पुलिस इंस्पेक्टर बीपी सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। सीओ कैराना एनपी सिंह और एसडीएम को तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। इस मामले में जितने लोग शामिल थे, उनके हथियारों के लाइसेंस कैंसिल कर दिए गए हैं। 10 लोगों में से 5 लोगों को नामजद किया गया है।

समाजवादी पार्टी की और से भी नवनिर्वाचित हुई ब्लॉक प्रमुख को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

सदन में कल क्या हुआ था?

सोमवार को सदन में सीएम और विधायकों ने दिवंगत नेताओं मित्रसेन यादव, चितरंजन स्वरुप, राजेंद्र सिंह राणा को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सदन को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया था। सीएम 12 फरवरी को आम बजट पेश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.