Move to Jagran APP

संघ प्रमुख की तुलना आतंकवादी से करने पर बवाल, तोडफ़ोड़

प्रोफेसर द्वारा संघ प्रमुख मोहन भागवत की तुलना आतंकवादी से करने पर बवाल हो गया। गुस्साए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बरेली में जमकर तोडफ़ोड़ की।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 19 Mar 2017 10:12 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2017 10:48 PM (IST)
संघ प्रमुख की तुलना आतंकवादी से करने पर बवाल, तोडफ़ोड़
संघ प्रमुख की तुलना आतंकवादी से करने पर बवाल, तोडफ़ोड़
बरेली (जेएनएन)। बरेली कॉलेज में रविवार को सेमिनार में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के हिंदी विभाग से सेवानिवृत्त प्रोफेसर द्वारा संघ प्रमुख मोहन भागवत की तुलना आतंकवादी से करने पर बवाल हो गया। गुस्साए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आयोजन स्थल पर जमकर तोडफ़ोड़ की। शिक्षकों से भी अभद्रता की गई। एसपी सिटी समीर सौरभ व एएसपी आकाश तोमर ने भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया। घंटों चला ड्रामा प्रो. चौथीराम पर एफआइआर दर्ज होने के बाद शांत हुआ। 
बरेली कॉलेज में हिंदी की विकास यात्रा में सूचना प्रौद्योगिकी का योगदान विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार था। इसमें बीएचयू के सेवानिवृत्त प्रो. चौथी राम यादव ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। हिंदी पर अपनी बात रखते हुए वे बाजारवाद में स्त्री के अस्तित्व तक पहुंच गए। अचानक प्रो. चौथी राम का रुख राजनीतिक हो गया। उन्होंने कहा कि 'आरएसएस जैसे उग्र संगठन भविष्य के आंतकवादी तैयार कर रहे हैं।' संघ प्रमुख मोहन भागवत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी टिप्पणी की। विशिष्ट अतिथि आगरा के भाषा संस्थान के निदेशक प्रदीप शुक्ल श्रीधर ने मंच से उनके विचारों का विरोध किया और कार्यक्रम में सम्मान लेने से इन्कार तक कर दिया। मुरादाबाद के महाराजा हरिश्चंद्र कॉलेज के डॉ. विशेष गुप्ता ने प्रो. चौथीराम का विरोध करते हुए इसकी रिपोर्ट भारत सरकार को देने की बात तक कह दी। विरोध के कारण समारोह बीच में ही रुक गया। इसी बीच एबीवीपी कार्यकर्ताओं को प्रोफेसर की टिप्पणी की भनक लग गई।
गुस्साए कार्यकर्ता ने कार्यक्रम स्थल पर तोडफ़ोड़ की। वही एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने धरने पर बैठकर 'कॉलेज को जेएनयू नहीं बनने देंगे' की नारेबाजी शुरू कर दी। कार्यक्रम आयोजक हिंदी विभाग की अध्यक्ष डॉ. मीना यादव की तहरीर पर प्रोफेसर चौथी राम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बरेली कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सोमेश यादव ने कहा कि घटना स्थल पर जो भी हुआ। उसकी रिपोर्ट पुलिस को दे दी गई है।एसपी सिटी समीर सौरभ ने कहा कि आयोजक की तहरीर पर प्रोफेसर के खिलाफ थाना बारादरी में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। अब सब शांत हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.