Move to Jagran APP

गिरफ्तारी की तो प्रशासन पर एक लाख की भीड़ चढ़ा देंगे : संगीत सोम

सपा सरकार के इशारे पर असद्दुद्दीन औवेसी बिसाहड़ा गांव आया था। औवेसी को मैं यह बताना चाहता हूं कि यह उत्तर प्रदेश है हैदराबाद नहीं। यहां सीना ठोक के जवाब दिया जाता है। गोहत्या करने वालों का विरोध हर हाल में होगा। प्रदेश सरकार ने जिस तरह मुजफ्फरनगर के दंगे

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2015 08:28 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2015 10:04 PM (IST)
गिरफ्तारी की तो प्रशासन पर एक लाख की भीड़ चढ़ा देंगे : संगीत सोम

लखनऊ। सपा सरकार के इशारे पर असद्दुद्दीन औवेसी बिसाहड़ा गांव आया था। औवेसी को मैं यह बताना चाहता हूं कि यह उत्तर प्रदेश है हैदराबाद नहीं। यहां सीना ठोक के जवाब दिया जाता है। गोहत्या करने वालों का विरोध हर हाल में होगा। प्रदेश सरकार ने जिस तरह मुजफ्फरनगर के दंगे के आरोपियों को जहाज से लखनऊ बुलाया था, उसी तरह गोहत्या करने वालों को भी लखनऊ बुलाया। ग्रामीणों से कहा कि अब अगर पुलिस गिरफ्तारी करती है तो पचास हजार की भीड़ इकटठा करो, पचास हजार मैं मेरठ से ले आउंगा, एक लाख लोग प्रशासन पर चढ़ा देंगे। ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा गांव पहुंचे मेरठ के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम ने यह बात कही।

loksabha election banner

निर्दोषों पर कार्रवाई नहीं होगी

आज सुबह दस बजे भाजपा विधायक संगीत सोम पहले ऊंचा अमीरपुर गांव पहुंचे और पुलिस और ग्रामीणों के बीच संघर्ष के दौरान गोली लगने से घायल हुए राहुल यादव के परिजनों से मुलाकात की। उन्हें कहा कि राहुल के इलाज का खर्च भारतीय जनता पार्टी वहन करेगी। सोम ने गांव में ही सभा को संबोधित किया और इसके बाद बिसाहड़ा गांव की ओर चल दिए जहां हजारों लोग उनका एक स्कूल पर इंतजार कर रहे थे।

संगीत सोम के पहुंचने पर ग्रामीणों ने अपना दर्द बयां किया। महिलाओं का दर्द सुनने के बाद सोम ने उनको आश्वासन दिया कि निर्दोषों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। जिन निर्दोष लोगों को पुलिस ने जेल भेजा है उनकी जमानत वह कराएंगे। इसके बाद संगीत सोम ने स्कूल में ही सभा की। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि अब यदि पुलिस गांव के किसी भी युवक को गिरफ्तार करती है तो पुलिस को रोक देना। पचास हजार लोग मैं मेरठ से लेकर आऊंगा और पचास हजार की भीड़ तुम लोग एकत्र करना, सारे लोगों को प्रशासन पर चढ़ा दिया जाएगा। वहीं संगीत सोम ने ग्रामीणों से अपील की है कि किसी भी तरह का गलत कदम इस मामले में न उठाएं, जिससे कि गांव को नुकसान पहुंचे। सोम ने कहा कि प्रदेश सरकार मामले में एकतरफा कार्रवाई कर रही है, लेकिन ऐसा होने नहीं दिया जाएगा।

हिंदू रक्षा दल का भड़काऊ बयान

आज दोपहर बिसाहड़ा गांव हिंदू रक्षा दल का काफिला भी पहुंचा। काफिले में 25 गाडिय़ां हूटर बजाते हुए गांव के अंदर दाखिल हुईं। उन्होंने मंदिर में सभा कर लोगों को भड़काने वाला बयान दिया। हिंदू रक्षा दल की अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने कहा कि गाय हमारी माता है, अगर उसकी हत्या हुई तो सख्त सजा दी जाएगी। उन्होंने इसके लिए गांव वालों को तैयार रहने को कहा। इस दौरान पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे लेकिन किसी ने हिंदू रक्षा दल के नेताओं को भड़काऊ बयान देने से नहीं रोका।

मीडिया को नहीं मिली एंट्री

रविवार को भी मीडिया का जमावड़ा गांव के बाहर लगा रहा। गांव में आने वाले नेताओं ने बाहर ही मीडिया से बात की। आज जिस भी मीडियाकर्मी ने गांव के अंदर घुसने का प्रयास किया ग्रामीणों ने उनको बाहर खदेड़ दिया। एसपी देहात संजय सिंह का कहना है कि गांव के अंदर काफिले के प्रवेश पर रोक है। जिससे शांति का माहौल बना रहे। कोई नेता काफिला लेकर आता है तो उसे गांव के अंदर दाखिल नहीं होने देंगे।

मुख्य आरोपी कर चुका आत्महत्या की कोशिश

बिसाहड़ा कांड का मुख्य आरोपी विशाल तीन माह पहले आत्महत्या की कोशिश कर चुका है। परिवार वालों के अनुसार वह भारी तनाव से गुजर रहा था। तीन माह पहले किसी बात को लेकर पिता से विशाल की लड़ाई हो गई थी। जिससे विशाल तनाव में रहने लगा और घरवालों से कट गया। इसी तनाव में एक दिन सल्फास खा लिया। इसके चलते लगभग डेढ़ माह अस्पताल में भर्ती रहा। सांस लेने में दिक्कत होने लगी जिससे ऑपरेशन कर गले में नली लगाई गई। हाल ही परेशानी ज्यादा होने पर दोबारा ऑपरेशन किया गया और नली बाहर निकाली गई। विशाल की बहन वंदना ने दावा किया है कि घटना वाले दिन विशाल दिल्ली के ओखला स्थित अपने जीजा की कंपनी में था। उसे जबरन इस कांड में फंसाया जा रहा है। पुलिस ने दिल्ली से ही उसे गिरफ्तार किया है। विशाल गाजियाबाद के संतोष मेडिकल कॉलेज में बी.फार्मा प्रथम वर्ष का छात्र है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.