Move to Jagran APP

मदर्स डे पर मां को बधाई लेकिन नहीं रुकेगी लड़ाई

अपना दल अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनकी सांसद बेटी अनुप्रिया पटेल की रार थमने का नाम नहीं ले रही है। अपनी मां के समानांतर खुद को राष्ट्रीय अध्यक्ष बताने वाली अनुप्रिया ने मदर्स डे पर मां की सेहत की कामना करते हुए उनको बधाई तो दी, लेकिन साफ संकेत भी

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 10 May 2015 09:29 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2015 09:32 PM (IST)

लखनऊ। अपना दल अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनकी सांसद बेटी अनुप्रिया पटेल की रार थमने का नाम नहीं ले रही है। अपनी मां के समानांतर खुद को राष्ट्रीय अध्यक्ष बताने वाली अनुप्रिया ने मदर्स डे पर मां की सेहत की कामना करते हुए उनको बधाई तो दी, लेकिन साफ संकेत भी दे दिया कि सियासत में वर्चस्व की यह लड़ाई रुकने वाली नहीं है। कहा कि अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष का अनुमोदन चुनाव आयोग के समक्ष लंबित है। अनुमोदन के बाद कुचक्र रचने वाले सुधरे नहीं तो पार्टी से बाहर किए जाएंगे।

loksabha election banner

प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में अनुप्रिया पटेल ने सीधे तौर पर अपनी मां को भले न कुछ कहा हो, लेकिन पार्टी सांसद कुंवर हरिवंश सिंह और अपनी बहन पल्लवी पटेल पर जमकर प्रहार किया। कहा कि हरिवंश सिंह कुछ विरोधी ताकतों के इशारे पर पल्लवी की महत्वाकांक्षाओं का लाभ उठाकर मेरी पार्टी और परिवार में कुचक्र रच रहे हैं। अनुप्रिया ने उन्हें लक्ष्मण रेखा पार न करने की सलाह दी और क्षत्रिय धर्म भी सिखाया। यह भी कहा कि वह डॉ. पटेल के मिशन को क्षति पहुंचा रहे हैं।

इधर, अनुप्रिया के आरोप पर पलटवार करते हुए हरिवंश ने कहा कि अनुप्रिया अहसानफरामोश हैं। मदर्स डे पर मां की याद आयी तो भगवान उन्हें सद्बुद्धि दें और विवाद को समाप्त कर कृष्णा पटेल को नेता मानकर उनका कुशल नेतृत्व स्वीकार करें। यही डॉ. सोनेलाल पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। हरिवंश सिंह ने कहा कि अनुप्रिया को बेटी समझकर तन, मन, धन से मदद की है, यह उनको इतनी जल्दी नहीं भूलना चाहिए। अनुप्रिया को याद रखना चाहिए कि 2012 के विधानसभा चुनाव में रोहनिया में क्षत्रिय महासभा के बगैर उनका चुनाव जीतना संभव नहीं था। हरिवंश ने कृष्णा पटेल के नेतृत्व में आस्था जताई है।

अनुप्रिया 13 को जाएंगी आस्ट्रेलिया

पत्रकारों से सांसद अनुप्रिया पटेल ने कहा कि दो जुलाई को डॉ. पटेल की जयंती पर वाराणसी में एक विशाल रैली की जाएगी और 28 मई से एक जुलाई तक जिला कार्यकर्ता सम्मेलन विभिन्न जिलों में आयोजित होंगे। अनुप्रिया ने कहा कि 13 से 21 मई के लिए छह सदस्यीय सांसदों का एक शिष्टमंडल आस्टे्रलिया के दौरे पर जा रहा है जिसमें वह भी शामिल हैं। इस यात्रा से दोनों देशों के संबंध मजबूत होंगे।

कृष्णा गुट ने दिखाई ताकत

अपना दल अध्यक्ष कृष्णा पटेल व उनकी बेटी सांसद अनुप्रिया पटेल के बीच तकरार चरम पर पहुंच चुकी है और बनारस शक्ति प्रदर्शन का केंद्र बन चुका है। आज भुवनेश्वर नगर कालोनी में पंचायत चुनाव की तैयारियों के नाम पर जिला इकाई की बैठक में कृष्णा पटेल के गुट ने शक्ति प्रदर्शन किया। जिला इकाई की बैठक में बड़ी संख्या में शामिल कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के बड़े पदाधिकारियों ने कृष्णा पटेल के साथ रहने का संकल्प लिया और सभी ने अनुप्रिया के चंगुल से पार्टी को बचाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.