Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर के मीरापुर में तनाव बरकरार, वृद्धा को जिंदा जलाया

दो दिन पहले युवक की हत्या को लेकर मुजफ्फरनगर में मीरापुर के भूम्मा गांव में सांप्रदायिक बवाल के बाद तीसरे दिन भी तनाव बरकरार रहा। गांव में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात है। रात के सन्नाटे में सुरक्षा बलों के जवानों के बूटों की ठक-ठक सन्नाटा तोड़ती है। गलियों तक में

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2015 10:09 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2015 10:18 PM (IST)
मुजफ्फरनगर के मीरापुर में तनाव बरकरार, वृद्धा को जिंदा जलाया

लखनऊ। दो दिन पहले युवक की हत्या को लेकर मुजफ्फरनगर में मीरापुर के भूम्मा गांव में सांप्रदायिक बवाल के बाद तीसरे दिन भी तनाव बरकरार रहा। गांव में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात है। रात के सन्नाटे में सुरक्षा बलों के जवानों के बूटों की ठक-ठक सन्नाटा तोड़ती है। गलियों तक में गश्त जारी है। छतों पर भी जवान पैनी निगाह जमाए हुए हैं। मुजफ्फरनगर के सिविल लाइन क्षेत्र में घर पर अकेली वृद्धा को मारकर शव जला दिया। वृद्धा का बेटा अपने परिवार के साथ घूमने के लिए गोवा गया है।

loksabha election banner

उधर मीरापुर युवक की हत्या मामले में परिजन ही नहीं ग्रामीण भी पुलिस की भूमिका संदिग्ध मान रहे हैं। हत्या के वक्त पास में पुलिस कर्मी तैनात थे, पर उपद्रवियों के आगे मूकदर्शक बने रहे। पुलिस पर आरोप लगे तो अधिकारियों ने एसओ मीरापुर शोएब मियां व गांव में तैनात एक दारोगा व दो सिपाही के खिलाफ कार्रवाई कर दी। अब गांव में कोई और बवाल न हो जाए, इसके लिए भी प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। मंगलवार को धर्म स्थल के पास हुए सुतली बम धमाके के बाद से तो सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। मंगलवार रात से ही गांव में 45 जवान आरआरएफ, पांच कंपनी पीएसी, कई थानों की फोर्स के अलावा एसपी क्राइम, एसडीएम जानसठ और कई सीओ कैंप कर रहे हैं। हर गली-मोहल्ले में रात के अंधेरे में फोर्स के जवानों की बूटों की ठक-ठक सन्नाटा तोड़ रही हैं। पूरे गांव में लगातार गश्त के अलावा फोर्स धर्म स्थलों के निकट और घटना स्थल पर छतों से मोर्चा संभाले हुए है। बुधवार को भी तनाव बना रहने से प्रशासन फूंक फूंक कर कदम रख रहा है।

आरोपी को छोडऩे पर तीन सिपाहियों पर गाज

बुलंदशहर के खुर्जा में छेड़छाड़ के बाद छात्रा को अगवा करने के प्रयास के मामले में आरोपी को पकडऩे व छोडऩे का मामला सामने आने पर बुधवार को एसएसपी ने तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया। 26 जून को ट्यूशन पढऩे जा रही छात्रा से संप्रदाय विशेष के युवक ने छेड़छाड़ की थी। तूल पकडऩे पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया पर साठगांठ कर छोड़ दिया था। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी अनंत देव तिवारी ने खुर्जा की शफाखाना चौकी पर तैनात सिपाही पलटूराम, आदेश और विक्रांत को निलंबित कर दिया।

सिर के बीच में वार के बाद मारी थी गोली

सहारनपुर के रामपुर मनिहारान की सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए संप्रदाय विशेष के युवक के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को पुलिस छिपा कर बैठ गई है। सूत्रों का दावा है कि उसके सिर के ऊपरी हिस्से में पहले रिवाल्वर या तमंचे की बट से वार किया गया। फिर सटा कर बीचों-बीच गोली मार दी गई। इस रिपोर्ट को देख एक वरिष्ठ डाक्टर भी हैरान हैं। छेड़छाड़ को लेकर शनिवार की रात रामपुर मनिहारान में बवाल हो गया था। इस दौरान पथराव और फायङ्क्षरग में युवक की मौत हो गई थी।

आंशिक रूप से खुले फरीदनगर के बाजार

गाजियाबाद के मोदीनगर के फरीदनगर कस्बे में सांप्रदायिक उपद्रव के चौथे दिन प्रशासन व पुलिस के शांति बहाली के प्रयास कुछ हद तक सफल हुए। बाजार केवल आंशिक रूप से खुला। आइजी आलोक शर्मा ने भी सुबह दौरा किया। रविवार रात भोजपुर थाना क्षेत्र के फरीदनगर कस्बे में स्थित चंडी मंदिर के माइक को बंद करवाने को लेकर दो संप्रदाय आमने-सामने आ गए थे। बुधवार दोपहर अफसरों के साथ दोनों पक्षों के लोगों ने व्यापारियों से दुकानें खोलने की अपील की। उधर मंगलवार को बसपा एमएलसी प्रशांत चौधरी के काफिले के साथ फरीदनगर पहुंचकर बैठक करने के बाद बुधवार को फरीदनगर में सुरक्षा बढ़ा दी गई। फरीदनगर गेट पर वाहनों की तलाशी भी शुरू कर दी गई।

वृद्धा को जिंदा जलाया

मुजफ्फरनगर सिविल लाइन क्षेत्र के महावीर चौक पर बदमाशों ने धावा बोलकर घर पर अकेली वृद्धा को मारकर शव जला दिया। वृद्धा का बेटा अपने परिवार के साथ घूमने के लिए गोवा गया है।

मुजफ्फरनगर महावीर चौक के पास बसपा कार्यालय से सटी कॉलोनी में तितावी शुगर मिल में चीफ इंजीनियर अनुज का परिवार रहता है। अनुज 20 जून को गोवा जाने से पहले बहादरपुर सिखेड़ा गांव से अपनी मां सरोज (70) व पिता पूर्व सैनिक नरेंद्र (75) को लेकर कॉलोनी में आया था। तीन दिन पहले उसके पिता खेतों की देखभाल के लिए गांव चले गए थे। सरोज घर पर अकेली थीं। अनुज के भतीजे शुभम के अनुसार मंगलवार देर रात पड़ोसियों ने घर से धुआं उठता देखा तो इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर एसपी सिटी ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। पुलिस फिलहाल मामले को लूटपाट मानकर तफ्तीश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.