Move to Jagran APP

शहीद पथ पर खुलेंगे दो दर्जन से अधिक शोरूम

लखनऊ : राजधानी में अब जल्द ही बड़े शोरूम भी दिखेंगे, इसके लिए शहीद पथ पर एलडीए द्वारा शान-ए-अवध का खा

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 07:46 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 07:46 PM (IST)
शहीद पथ पर खुलेंगे दो दर्जन से अधिक शोरूम
शहीद पथ पर खुलेंगे दो दर्जन से अधिक शोरूम

लखनऊ : राजधानी में अब जल्द ही बड़े शोरूम भी दिखेंगे, इसके लिए शहीद पथ पर एलडीए द्वारा शान-ए-अवध का खाका खींचा जा चुका है। एलडीए यहां पांच सौ करोड़ रुपये खर्च करके बिल्डिंग बनवा रहा है। यहां बनने वाले शोरूम को लीज पर देकर तीन सौ करोड़ कमाने की योजना है। करीब 13.5 एकड़ में बन रहे शान-ए-अवध में शोरूम उन कंपनियों को प्राथमिकता पर दिए जाएंगे, जिनके शोरूम अभी तक लखनऊ में नहीं हैं। चुनाव बाद इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। प्रोजेक्ट देख रहे अधिकारियों ने बताया कि कई मंजिला इमारत में शोरूम होने के साथ ही सरकारी विभागों के कार्यालय भी होंगे। उन्हें किराए पर दिया जाएगा।

loksabha election banner

शासन से सौ करोड़ का लोन

शान-ए-अवध के लिए एलडीए ने शासन से सौ करोड़ का लोन लिया है। यह पैसा करीब करीब बिल्डिंग पर खर्च हो चुका है। आगे की रकम के लिए हुडको से बात चल रही है। अधिकारियों का मानना है कि चुनाव बाद नीलामी के जरिए शोरूम लीज पर दिए जाएंगे। उस दौरान कई करोड़ रुपये एलडीए के पास आ जाएंगे और प्रोजेक्ट पर काम तेजी से शुरू हो सकेगा।

800 करोड़ से अधिक है कीमत

एलडीए अभियंता बताते हैं कि जमीन की कीमत अगर मिला ली जाए तो प्रोजेक्ट की कीमत 800 करोड़ से ज्यादा है। सिर्फ बिल्डिंग पर पांच सौ करोड़ खर्च हो रहे हैं। जमीन पर मालिकाना हक एलडीए का ही रहेगा।

----------

पूरे प्रोजेक्ट पर तेजी से काम चल रहा है। नियमित मानीट¨रग होती है। यहां ऐसे शोरूम खोलने की योजना है जो अभी लखनऊ में नहीं है। इन्हें चुनाव बाद नीलामी के जरिए बेचा जाएगा।

सत्येंद्र सिंह, उपाध्यक्ष, एलडीए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.