Move to Jagran APP

डंपर ने बाइकसवार को रौंदा, आगजनी-पथराव

लखनऊ : बुद्धेश्वर से मोहान की ओर जा रहे बाइक सवार दो सगे भाईयों को एक डंपर ने टक्कर मार दी। हादसे मे

By Edited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 12:33 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 12:33 AM (IST)
डंपर ने बाइकसवार को रौंदा, आगजनी-पथराव

लखनऊ : बुद्धेश्वर से मोहान की ओर जा रहे बाइक सवार दो सगे भाईयों को एक डंपर ने टक्कर मार दी। हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद नाराज लोगों ने डंपर में आग लगा दी और दो सिपाहियों की पिटाई कर दी। बवाल के दौरान पथराव में करीब आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

loksabha election banner

डिप्टीखेड़ा के पुरैयाखेड़ा मायापुरम निवासी राजगीर रामलाल का बेटा मोहित रावत (18) अपने छोटे भाई रोहित रावत (16) के साथ बाइक से काकोरी के जलियामऊ खेत देखने जा रहे थे। मोहान रोड पर शिवरानी इंटरप्राइजेज के पास बुद्धेश्वर की आरे से आ रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित डंपर ने बाइक में टक्कर मार दी। रोहित बाइक के पीछे बैठा था, जो टक्कर लगने से सड़क पर गिर गया और डंपर ने उसे रौंद दिया। हादसे में रोहित की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मोहित गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे स्थानीय लोगों की मदद से लोक बंधु अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। मोहित की हालत नाजुक बताई जा रही है। हादसे की जानकारी पाकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और आक्रोशित हो गए। लोगों ने सड़क जाम कर दिया और डंपर में आग लगा दी। देखते ही देखते हंगामा बढ़ गया और प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया, जिसमें वहां से गुजर रहे करीब आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। सूचना पाकर बुद्धेश्वर चौराहे पर मौजूद दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराने की कोशिश की। सिपाहियों की आक्रोशित लोगों से नोकझोक होने लगी, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने दोनों सिपाहियों की पिटाई कर दी।

मुआवजे की मांग : आक्रोशित लोग मौके पर जिलाधिकारी को बुलाने व 20 लाख रुपये मुआवजे की मांग कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने पारा पुलिस पर लापरवाही व वसूली का आरोप लगाया। लोगों ने एसओ पारा के निलंबन की मांग भी की। इस दौरान तीन घंटे तक मोहान रोड पर प्रदर्शनकारी डटे रहे, जिससे आवागमन बाधित रहा। प्रदर्शन के कारण चारों तरफ जाम लग गया और क्षेत्र की सभी दुकानें बंद हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए कई थानों की पुलिस व पीएसी बल मौके पर बुला ली गई। इस दौरान अपर नगर मजिस्ट्रेट षष्ठम प्रेमप्रकाश उपाध्याय व सीओ आलमबाग राजेश कुमार यादव ने पीड़ित परिवारीजनों को मुआवजे का आश्वासन दिया, जिसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए।

पुलिस पर अभद्रता का आरोप : रोहित के चाचा विजय व पड़ोसी राजन रावत ने पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया। परिवारीजनों का कहना था कि हादसे के काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आते ही अभद्रता शुरू कर दिया। रोहित बाइक मैकेनिक का काम करता था। रोहित के परिवार में मां पुष्पा, बहन सुषमा व आसिमा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.