Move to Jagran APP

संविदाकर्मी को पोल पर चढ़ाया, गिरकर मौत

जागरण संवाददाता, लखनऊ : लेसा टीम के साथ सीढ़ी खींचने वाले को फाल्ट ठीक करने के लिए हाईटेंशन लाइन पर

By Edited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 10:20 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 10:20 PM (IST)
संविदाकर्मी को पोल पर चढ़ाया, गिरकर मौत

जागरण संवाददाता, लखनऊ : लेसा टीम के साथ सीढ़ी खींचने वाले को फाल्ट ठीक करने के लिए हाईटेंशन लाइन पर चढ़ा दिया। करंट का झटका खा कर वह पोल से नीचे आ गिरा और घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद नाराज परिजनों ने जीएसआइ उपकेंद्र अलीगंज पर हंगामा काटा। अधिकारियों ने मृतक के भाई पर दबाव बना कर लाश को पैतृक गांव बाराबंकी रवाना कर दिया।

loksabha election banner

सतीश तिवारी (25) जीएसआइ उपकेंद्र पर संविदाकर्मी था। गोमती नगर विस्तार में भाई ललित तिवारी के साथ किराए के मकान में रहता था। ललित भी जीएसआइ में संविदाकर्मी है। सतीश लेसा की टीम में सीढ़ी खींचने का काम करता था। मंगलवार सुबह लगभग छह बजे सतीश और अखिल लाइनमैन शिवराम के साथ कंप्लेन अटेंड करने के लिए सेक्टर- ओ स्थित राजू सिंह के मकान के पास गए थे। लाइनमैन शिवराम खुद पोल पर नहीं चढ़ा बल्कि सतीश को चढ़ा दिया। वहीं शटडाउन भी नहीं लिया गया था। जिससे 11 हजार की लाइन से झटका खा कर वह नीचे आ गिरा।

लापरवाही छुपाने को लॉगबुक की गायब

घटना के बाद पुलिस ने जीएसआइ उपकेंद्र पर पहुंच कर कर्मचारियों से पूछताछ की। शटडाउन और कंप्लेन के लिए यहां पर रखी जाने वाली लॉगबुक को अधिकारियों ने गायब कर दिया था। जिससे यह पता न चल सके कि फाल्ट ठीक करने के लिए शटडाउन लिया भी गया था कि नहीं।

गुस्साए परिजनों ने की लाइनमैन की धुनाई

गुस्साए परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर लाइनमैन शिवराम और संविदाकर्मी अखिल मिश्र की जमकर धुनाई कर दी।

अधिकारी हुए मौके से गायब

हंगामे के डर से जेई और एसडीओ जीएसआइ उपकेंद्र पर नहीं आए। फैजुल्लागंज के जेई को उपकेंद्र पर बुला कर बैठा दिया गया था।

पुलिस ने शिकायत दर्ज की

एसओ विकास नगर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के भाई ललित तिवारी की तहरीर पर मामले की जांच की जा रही है।

दो लाख का चेक सौंपा

लेसा अधिकारियों ने मृतक के भाई ललित को दो लाख रुपये का चेक मौके पर ही दे दिया। बीमा आदि के पैसों के भुगतान के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.