Move to Jagran APP

आमिर खान पर देशद्रोह का वाद

देश विरोधी बयानबाजी कर असहिष्णुता का माहौल बनाने का आरोप लगाते हुए संगीतकार एआर रहमान, अभिनेता शाहरुख खान व आमिर खान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने की मांग की गई है। अखिल भारत हिंदू महासभा के अलीगढ़ अध्यक्ष सचिन शर्मा व कार्यकर्ताओं तहरीर दी। तहरीर मुताबिक संगीतकार एआर रहमान का

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 09:24 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 10:20 PM (IST)
आमिर खान पर देशद्रोह का वाद

लखनऊ। फिल्म अभिनेता आमिर खान ने भारत के सवा सौ करोड़ लोगों के विश्वास पर सवाल उठाया है। देश के वर्ग विशेष में उनके गैर जिम्मेदाराना बयान से भय व्याप्त है। उनके बयान से अशांति फैलने की आशंका है। दुनिया के सामने देश की छवि खराब करके करोड़ों नागरिकों को शर्मसार किया है और भारत विरोधी ताकतों को मौका दिया है। ऐसे बयान का दुरुपयोग करके देश विरोधी ताकतें आर्थिक और सामाजिक नुकसान पहुंचा सकती हैं। यह पक्ष रख कानपुर के अधिवक्ता मनोज दीक्षित ने एसीएमएम तृतीय के समक्ष अभिनेता के खिलाफ देशद्रोह का वाद दायर किया है। अधिवक्ता के अनुसार मुकदमे के लिए समाचारपत्रों में छपी खबरों की प्रतियां साक्ष्य के तौर पर लगाई हैं। गौरतलब है कि अधिवक्ता मनोज दीक्षित पूर्व में भी आमिर खान की फिल्म पीके के पोस्टर में कथित अश्लीलता को लेकर मुकदमा दायर कर चुके हैं।

loksabha election banner

आमिर के खिलाफ तहरीर

आमिर खान की ओर से 24 नवंबर को मीडिया को दिए गए बयान को लेकर आलमबाग निवासी ट्रांसपोर्टर प्रवीण अवस्थी ने लखनऊ के आशियाना थाने में एक तहरीर देकर आमिर खान के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की है। एसओ आशियाना संतोष तिवारी का कहना है कि प्रार्थनापत्र की जांच कराई जा रही है। प्रवीण ने तहरीर में कहा है कि 24 नवंबर को अभिनेता आमिर खान ने देश व देशवासियों के खिलाफ बयान दिया है। ऐसे बयान सोची-समझी साजिश के तहत देशवासियों में दरार डालने का काम कर रहे हैं। प्रवीण ने कहा है कि आमिर के बयान से देश की शांति व अखंडता भंग होने की पूरी आशंका है। आमिर के खिलाफ देशद्रोह व देश की अखंडता नष्ट करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए।

शाहरुख, रहमान और आमिर के खिलाफ तहरीर

देश विरोधी बयानबाजी कर असहिष्णुता का माहौल बनाने का आरोप लगाते हुए संगीतकार एआर रहमान, अभिनेता शाहरुख खान व आमिर खान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने की मांग की गई है। अखिल भारत हिंदू महासभा के अलीगढ़ अध्यक्ष सचिन शर्मा व कार्यकर्ताओं तहरीर दी। तहरीर मुताबिक संगीतकार एआर रहमान का बयान आया कि उनका परिवार देश छोडऩे की बात कर रहा है। कई कार्यक्रम रद होने की बात कही गई, जबकि चार दिन पहले वे सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन कार्यक्रम में सैफई में नाचते-गाते नजर आए। शाहरुख खान, आमिर खान भी इस तरह के बयान देकर देश की अखंडता पर प्रहार कर चुके हैं। आरोप लगाया गया कि इस तरह की बयानबाजी कर ये लोग असहिष्णुता पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं। एसपी सिटी डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि जांच के बाद ही कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.