Move to Jagran APP

लखनऊ और गाजियाबाद में तैयार होंगे क्रिकेट मैदान : राजीव शुक्ला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) सुहाग नगरी में बड़े क्रिकेट मैच की संभावनाएं तलाश रहा है। इस बात का खुलासा खुद बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं आइपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने किया। इस मुद्दे पर उन्होंने जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता से भी चर्चा की।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2015 09:05 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2015 09:10 PM (IST)

लखनऊ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) सुहाग नगरी में बड़े क्रिकेट मैच की संभावनाएं तलाश रहा है। इस बात का खुलासा खुद बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं आइपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने किया। इस मुद्दे पर उन्होंने जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता से भी चर्चा की।

loksabha election banner

फीरोजाबाद में आज पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि अगर फीरोजाबाद में संसाधन उपलब्ध होंगे, तो अच्छे क्रिकेट मैच कराए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ और गाजियाबाद में क्रिकेट मैदान तैयार कराए जा रहे हैं। निकट भविष्य में पाकिस्तान के साथ मैच की संभावनाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से भारत के क्रिकेट संबंध कभी खराब नहीं रहे। यदि माकूल माहौल होगा, तो सरकार से इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। आइपीएल-2 में घोटालों के सवाल पर उनका कहना था कि अभी ईडी द्वारा जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कदम उठाया जाएगा।

संन्यास के बाद वीरेंद्र सहवाग के बयान पर शुक्ला यह कहकर बचते नजर आए कि किस खिलाड़ी को लेना है, यह चयनकर्ता तय करते हैं, बीसीसीआइ का इससे कोई लेना-देना नहीं है। आइपीएल से सट्टे को बढ़ावा मिल रहा है, पर उनका कहना था कि आइपीएल सिर्फ मैच कराती है। सट्टा रोकना पुलिस और सरकार का काम है।

रवि शास्त्री द्वारा पिच क्यूरेटर से अभद्रता के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तथ्य जुटाए जा रहे हैं। बिहार चुनाव पर भाजपा अध्यक्ष एवं सोनिया गांधी पर मुख्तार अब्बास नकबी के बयानों को उन्होंने देश के लिए बुरा माना। बोले, इससे माहौल को सांप्रदायिक बनाने की कोशिश की जा रही है।

भारतीय टीम का प्रदर्शन चिंताजनक

भारतीय टीम द्वारा लगातार दो सीरीज गंवाने के सवाल पर बीसीसीआइ अध्यक्ष ने कहा कि हमारी टीम कमजोर नहीं है, लेकिन उसका प्रदर्शन ङ्क्षचता का विषय जरूर है। अभी आस्ट्रेलिया से कड़ा मुकाबला होने वाला है। हम कोशिश करेंगे कि इससे पहले टीम की कमियां दूर कर ली जाएं। वार्ता में उन्होंने आइपीएल टूर्नामेंट में कई तरह के परिवर्तन होने के भी संकेत दिया।

ग्रीनपार्क में आखिरी टेस्ट मैच संभव

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे के बाद अब दिसंबर में कानपुर के ग्रीनपार्क में टेस्ट मैच की आस है। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राजीव शुक्ला के दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के मसले पर दिए गए बयान से मैच की संभावनाओं को बल मिला है। मेजबानी की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए खेल विभाग व जिला प्रशासन की चौकसी भी आज दिखाई पड़ी। एडीएम सिटी अविनाश सिंह, ग्रीनपार्क स्टेडियम प्रभारी डीडी वर्मा ने रविवार को ग्रीनपार्क क्रीड़ा संकुल की क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी ऊषा लाल से वर्तमान हालात भी समझे। पिच क्यूरेटर शिवकुमार से भी मंथन किया गया है। पिच क्यूरेटर ने कहा कि यूपीसीए सचिव ने फोन पर बातचीत के बाद ही बयान दिया है। ग्रीनपार्क स्टेडियम में महज थोड़ी साफ-सफाई की जरूरत है, बाकी काम तो पूरे हैं। टेस्ट मैच आसानी से कराया जा सकता है। राजीव शुक्ल ने डीडीसीए को 24 करोड़ रुपये मनोरंजन कर चुकाने का नोटिस मिलने से तीन दिसंबर का मैच कानपुर में कराने की पूरी तैयारी है। बीसीसीआइ पदाधिकारियों ने भी मैच को लेकर चिंता जताई है। ग्रीनपार्क को पहले से ही टेस्ट मैच सेंटर का दर्जा प्राप्त है। ऐसे में उम्मीदों को अधिक बल मिलना तय है। ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले ही एक करोड़ रुपये लागत से आधुनिक ड्रेसिंग रूम तैयार कराया जा चुका है। दर्शक दीर्घाओं की भी पूरी देखरेख हुई थी। ऐसे में ज्यादातर व्यवस्थाएं भी तैयार हैं। सिर्फ हरी झंडी मिलने का इंतजार है। जिला प्रशासन सोमवार को ग्रीनपार्क की हकीकत परखने के लिए तैयारी कर चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.