Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान, नहीं जाएगी बिजली

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए आज वोट डाले जाएंगे। निष्पक्ष मतदान के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के व्यापक इंतजाम हैं। जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए चार चरणों में होने वाले मतदान के पहले चरण में आज 218 विकास खंड में वोट डाले जाएंगे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2015 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 09:58 AM (IST)

लखनऊ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए आज वोट डाले जाएंगे। निष्पक्ष मतदान के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के व्यापक इंतजाम हैं। जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए चार चरणों में होने वाले मतदान के पहले चरण में आज 218 विकास खंड में वोट डाले जाएंगे। 921 जिला पंचायत वार्ड तथा 20,022 क्षेत्र पंचायत वार्ड के सदस्य पद के मतदान के लिए कुल 20,605 मतदान केंद्र व 46,584 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। जिला पंचायत सदस्य के 849 पदों के लिए जहां 13,646 प्रत्याशी मैदान में हैं वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 1,01,689 उम्मीदवार हैं। पहले चरण में तकरीबन 2.93 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक किया जा सकेगा। राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने देर रात बताया कि मतदान संबंधी सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रेक्षकों से तैयारियों का जायजा भी लिया। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर खासतौर से नजर रखने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

नहीं जाएगी बिजली

पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक एपी मिश्र ने बताया कि शुक्रवार को जिन क्षेत्रों में मतदान है वहां गुरुवार शाम छह बजे से ही निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के निर्देश दिए गए हैं। मिश्र ने बताया कि शुक्रवार रात 12 बजे तक संबंधित क्षेत्र की बिजली कटौती नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.