Move to Jagran APP

रायबरेली से भेदभाव कर रही मोदी सरकार : सोनिया

रायबरेली से भेदभाव कर रही मोदी सरकार : सोनिया

By Ashish MishraEdited By: Published: Thu, 28 May 2015 09:35 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 09:39 PM (IST)

लखनऊ। अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली की योजनाओं के प्रति केंद्र की उदासीनता पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को अनुश्रवण समिति की बैठक में मोदी सरकार पर बिफर पड़ीं। उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में केंद्र से धन नहीं मिलने की जानकारी पर कहा कि केंद्र सरकार भेदभाव कर रही है। सियासी रंजिश के कारण रायबरेली से बदला लिया जा रहा है। सोनिया के तल्ख तेवरों को बाकी जनप्रतिनिधियों का भी समर्थन मिला। बैठक में केंद्र सरकार के खिलाफ ङ्क्षनदा प्रस्ताव रखा गया।

loksabha election banner

एक दिवसीय दौरे पर आयीं सोनिया ने छह माह बाद आयोजित बैठक में छोटे से छोटे विकास कार्यों की प्रगति जानने में दिलचस्पी दिखाई। प्रधानमंत्री सड़क योजना की दर्जनों सड़कें अधूरी रहने पर अधिकारियों के सामने सवाल उठे तो वे बगले झांकने लगे। जवाब आया कि केंद्र सरकार से धन नहीं मिल पा रहा। बैठक में प्रदेश सरकार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री मनोज पांडेय व विधायक रामलाल अकेला और एमएलसी दिनेश प्रताप ङ्क्षसह का भी समर्थन मिला। दिनेश सिंह ने केंद्र सरकार के खिलाफ ङ्क्षनदा प्रस्ताव रखा, जिसे सबने पारित कर दिया। सोनिया ने बैठक में नाली, सड़क, पेयजल, शौचालय और सूखे तालाबों की मसले पर न सिर्फ संजीदगी दिखाई बल्कि अधिकारियों को वक्त पर काम करने की हिदायत भी दी। बैठक में प्रियंका वाड्रा भी उपस्थित रहीं।

सोनिया ने नगर पंचायत डलमऊ के 50 लाख से नवनिर्मित भवन का लोकार्पण भी किया। बछरावां में जनता एक्सप्रेस हादसे के शिकार शिवेंद्र ङ्क्षसह की पत्नी सुषमा ङ्क्षसह को जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराए गए दो लाख रुपये का चेक व इंटरनेशनल रेयान स्कूल में नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया। सोनिया व प्रियंका ने शहर के रामशंकर त्रिपाठी की पत्नी के निधन पर घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त की। डा. बृजेश ङ्क्षसह, शगीर रायनी के भी घर गईं। दिल्ली वापसी के वक्त डिघिहा गांव में किसानों को फसल मुआवजे के चेक दिए।

सोनिया बोलीं, धन्यवाद अखिलेश जी

जिले में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का दोबारा सर्वे कराने की मांग मानने पर सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया। अनुश्रवण समिति की बैठक में सोनिया ने किसानों को राहत देने पर प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना भी की। कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश ने रायबरेली के किसानों को तत्काल राहत पहुंचाने में मदद की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.