Move to Jagran APP

जबलपुर, दक्षिण और तमिलनाडु एक्सप्रेस को लूटने वाले चार बदमाश पकड़े

मथुरा की राजकीय रेलवे पुलिस ने चार बदमाशों को दबोचकर पिछले दिनों ट्रेनों की ट्रेन डकैतियों और लूट का खुलासा कर दिया। 18 मार्च रात जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस में डकैती पड़ी थी। इसमें मध्यप्रदेश के वित्तमंत्री जयंत मलैया और उनकी पत्नी से लूट हुई थी। ट्रेनों में लूट और वारदातों

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 07:22 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 08:46 PM (IST)
जबलपुर, दक्षिण और तमिलनाडु एक्सप्रेस को लूटने वाले चार बदमाश पकड़े

लखनऊ। मथुरा की राजकीय रेलवे पुलिस ने चार बदमाशों को दबोचकर पिछले दिनों ट्रेनों की ट्रेन डकैतियों और लूट का खुलासा कर दिया। 18 मार्च रात जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस में डकैती पड़ी थी। इसमें मध्यप्रदेश के वित्तमंत्री जयंत मलैया और उनकी पत्नी से लूट हुई थी। ट्रेनों में लूट और वारदातों के खुलासे में लापरवाही पर जीआरपी इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

loksabha election banner

मथुरा के कोसीकलां से फरह के मध्य 18 मार्च की रात जबलपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस में मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया, उनकी पत्नी सुधा मलैया के अलावा मप्र हाईकोर्ट के अधिवक्ता अभिजीत ठाकुर और कमल पुष्प के साथ भी लूट हुई थी। इसी रात दक्षिण एक्सप्रेस में भी फरह के पास और 27 फरवरी को तमिलनाडु एक्सप्रेस में महिला यात्री से लूट हुई थी। दनादन वारदातों ने जीआरपी के पसीने छुड़ा दिए थे। इनके खुलासे को उप्र, राजस्थान, दिल्ली और मध्यप्रदेश की पुलिस भी जुटी हुई थी। शुक्रवार को एसपी रेलवे गोपेश खन्ना ने इन वारदातों का खुलासा करते हुए बताया कि गुरुवार देर रात तीन बजे कुछ बदमाशों की लोकेशन मथुरा जंक्शन प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर मिली। इस पर जीआरपी प्रभारी अशोक मिश्र, एसआइ प्रवीण कुमार, प्रभारी कोसी जेपी अशोक और एसओजी आदि ने घेराबंदी कर चार बदमाशों को दबोच लिया। इनके आधा दर्जन साथी भाग निकले। पकड़े गए बदमाशोंं ने अपने नाम सुखवीर उर्फ चौटाला निवासी विटोली थाना चिकसाना, जिला भरतपुर राजस्थान, कोमल सिंह निवासी गोपाल गली धौली-प्याऊ, मथुरा, निन्नू उर्फ जितेंद्र निवासी मोहल्ला तिवारी पुरम लक्ष्मी नगर, थाना जमुना पार मथुरा व सोनू बघेल उर्फ सोने निवासी नटवर नगर धौली-प्याऊ बताया। एसपी ने बताया कि बदमाशों ने पिछले दिनों दोनों ट्रेन डकैती और लूट की घटना कबूली। इनके पास से लूट के 3550 रुपए भी मिले हैं। चारों के पास चाकू थे और ये किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। बदमाशों की पहचान निजामुद्दीन एक्सप्रेस के कोच सहायक सुनील वर्मन ने की है। बदमाशों के अनुसार लूट के गहने गैंग के अन्य सदस्यों के पास हैं। एसपी ने बताया कि इस गैंग के तार निजामुद्दीन, फरीदाबाद, भरतपुर से गोवा तक फैले हैं। अभी लगभग आधा दर्जन बदमाश फरार हैं। उन्हें भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रेनों में बढ़तीं वारदातों और उनके खुलासे में लापरवाही पर मथुरा जंक्शन के इंस्पेक्टर एपी मिश्र को निलंबित कर दिया गया है। उनके स्थान पर पंकज लवानिया को तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.