Move to Jagran APP

लव जेहाद के मुद्दे को लेकर भाजपा एक राय नहीं

लखनऊ। मथुरा-वृंदावन में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की कार्यसमिति के उद्घाटन से भाजपा अध्

By Edited By: Published: Sun, 24 Aug 2014 06:28 PM (IST)Updated: Sun, 24 Aug 2014 06:28 PM (IST)
लव जेहाद के मुद्दे को लेकर भाजपा एक राय नहीं

लखनऊ। मथुरा-वृंदावन में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की कार्यसमिति के उद्घाटन से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और समापन से पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह के किनारा करने के बाद कार्यसमिति महज औपचारिकता भर रह गई है। बैठक के दूसरे दिन आज राजनीतिक प्रस्ताव पेश होने हैं।

loksabha election banner

लव जेहाद के मुद्दे को लेकर भाजपा एक राय नहीं दिखी। तीन चरणों में कल रात आठ बजे तक चली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इस मुद्दे पर कोई जिक्त्र नहीं हुआ जबकि बाहर विरोध के स्वर उठे। सासद हेमा मालिनी से मीडिया कर्मियों ने पूछा तो उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए सदन में उठाने की बात जरूर कही परन्तु प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकात वाजपेयी ने लव जेहाद को पार्टी एजेंडे में शामिल न होने की जानकारी दी। लव जेहाद यानी बहुसंख्यक समुदाय की लड़किया को गैरसमुदाय के युवकों द्वारा प्रेम जाल में फंसाकर धर्मातरण कराने और शोषण करने जैसे आरोपों को लेकर विरोधी माहौल बना है। हिंदूवादी संगठन इस मुद्दे को लेकर आक्रोश जताते रहे है और कई मौका तनाव साप्रदायिक टकराव में बदल जाता है। सासद हेमा मालिनी की राय से इत्तेफाक रखने वाले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विनय कटियार का कहना है कि लव जेहाद पूरे प्रदेश में फैला है। जिसका विरोध होना चाहिए और साजिश की उच्चस्तर पर जाच हो। बैठक कक्ष के बाहर बयान देने वाले भाजपा नेताओं ने कल करीब पाच घटे चली संगठनात्मक चर्चाओं में लव जेहाद का विषय नहीं उठाया।

निर्दोषों के उत्पीड़न का मुद्दा

प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकात वाजपेयी ने धर्मातरण व मजहबी आधार पर दंगाइयों को संरक्षण एवं धर्म देख कर निर्दोषों का उत्पीड़न होने का जिक्र अपने स्वागत भाषण में जरूर किया परंतु लव जेहाद पर होठ सिले रहे। पत्रकारों ने लव जेहाद को पार्टी एजेंडे में शामिल करने का सवाल पूछा तो स्पष्ट इन्कार किया। उनका कहना था कि लव जेहाद भाजपा के एजेंडे में कभी शामिल नहीं रहा। कार्यसमिति की बैठक में भी कोई चर्चा नहीं हुई।

ओमप्रकाश और पंकज गैरहाजिर

उद्घाटन सत्र में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह की गैरहाजिरी भी चर्चा में रही। महामंत्री पंकज सिंह व रामनाथ कोविंद दूसरे दिन भी नहीं आए। उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. वाजपेयी भी शाम को दिल्ली चले गये।

मुख्यमंत्री ने छेड़े धर्मात्मा के तराने

उत्तर प्रदेश में भाजपा द्वारा धर्मातरण (लव जेहाद) की घटनाओं पर चिंता व्यक्त किए जाने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अजीबोगरीब बयान दे डाला। उन्होंने कहा कि इस तरह की बातें जिस जगह से आ रही हैं वहां की सांसद कौन हैं। उनकी फिल्म धर्मात्मा में जो गाना है उसको देखकर मुहब्बत रुकेगी या बढ़ेगी। विनोदपूर्ण भाव से यह कहकर मुख्यमंत्री आगे बढ़ गए और लोग एक दूसरे से पूछने लगे कि कौन से गाने की बात वह कर गए। विदित है कि मथुरा में चल रही प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति में लव जेहाद का मुद्दा उठा है। मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी अभिनीत धर्मात्मा फिल्म के दो-तीन गाने खासे लोकप्रिय हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.