Move to Jagran APP

सम्पत्ति के विवाद में माँ को पीटा, पिता को चाकू मारा

कलयुगी पुत्र समेत पाँच ससुरालीजनों पर मुकदमा ललितपुर ब्यूरो : सम्पत्ति के विवाद मे अपने हिस्से क

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 09:04 PM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 09:04 PM (IST)
सम्पत्ति के विवाद में माँ को पीटा, पिता को चाकू मारा

कलयुगी पुत्र समेत पाँच ससुरालीजनों पर मुकदमा

loksabha election banner

ललितपुर ब्यूरो :

सम्पत्ति के विवाद मे अपने हिस्से को ले कर एक कलयुगी पुत्र ने ससुरालीजनों के साथ मिलकर अपने माता-पिता की जमकर पिटाई कर दी। माँ के पेट में चाकू मारने का प्रयास किया, इस दौरान बचाने आये पिता को चाकू मार दिया, जिससे वह लहूलुहान हो गया। बाद में सभी हमलावर गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी।

कोतवाली अन्तर्गत शहर के मोहल्ला नेहरूनगर निवासी मुन्नी पत्‍‌नी शिवचरन कुशवाहा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके बड़े पुत्र हरीश की शादी तीन वर्ष पूर्व कस्बा बार में हुयी थी। शादी के बाद हरीश घर जमाई बनकर अपनी ससुराल में ही रहने लगा था। ससुरालीजनों के बहकावे में आकर उसका पुत्र उससे दोबारा सम्पत्ति में अपना हिस्सा माँग रहा है, जबकि शादी के बाद ही हरीश अपना हिस्सा ले चुका था। इसी बात को लेकर वह आये दिन गालीगलौज करता रहता था। आरोप है कि इसकी शिकायत कई बार पुलिस से भी की गयी, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुयी। पीड़िता ने बताया कि उसने अपने पुत्र हरीश के खिलाफ न्यायालय में घरेलू हिसा का मुकदमा भी कर दिया था। इस बात की जानकारी हरीश व उसके ससुरालीजनों को हो गयी थी। जिसके चलते वे उससे रजिश रखने लगे थे। 20 नवम्बर की सुबह 8 बजे मुन्नी अपने घर पर थी। इसी बीच हरीश अपनी पत्‍‌नी माया, ससुर चन्द्रभान, सास जशोदा व साला गब्बर निवासीगण कस्बा बार एकराय होकर उसके घर आये। सभी ने न्यायालय में मुकदमा कर देने की बात को लेकर उससे गालीगलौज की व अभद्रता करने लगे। विरोध करने पर आरोपियों ने मुन्नी के बाल पकड़कर उसे घसीट दिया और जमकर पीटा। कलयुगी पुत्र हरीश ने तेजधार चाकू से अपनी माँ के पेट पर हमला कर दिया। चीखपुकार सुनकर जब पिता शिवचरन ने बचाने का प्रयास किया, तो हमलावर ने उसे चाकू मार दिया। जिससे वह लहूलुहान हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी हमलावर गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गये। इस घटना से मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गयी। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर हरीश, माया, चन्द्रभान, जशोदा, गब्बर निवासीगण कस्बा बार के खिलाफ धारा 147, 323, 504, 506, 324 के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने पीड़ित दम्पति का जिला अस्पताल में चिकित्सीय परीक्षण कराया। वहीं हमलावरों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.