Move to Jagran APP

संदिग्ध परिस्थितियों में नहर में पड़ा मिला युवक का शव

By Edited By: Published: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jul 2014 01:00 AM (IST)
संदिग्ध परिस्थितियों में नहर में पड़ा मिला युवक का शव

ललितपुर ब्यूरो : थाना जखौरा अन्तर्गत ग्राम करमुहारा में बुधवार की सुबह एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गाँव के बीच से निकली राजघाट नहर में पड़ा पाया गया। नहर में पानी नहीं था। मृतक के शरीर में चोट के निशान थे व पास में ही खून पड़ा हुआ था। इस घटना से गाँव में सनसनी फैल गयी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँच गयी थी। मृतक के चाचा ने जहाँ हत्या का आरोप लगाया, वहीं पुलिस इसे हादसा करार दे रही है।

loksabha election banner

थाना जखौरा अन्तर्गत ग्राम बादरौन निवासी 34 वर्षीय देशराज पुत्र रामचरन लोधी भोपाल में एक फैक्ट्री में मजदूरी करता था। मंगलवार को वह अपने तीन अन्य साथियों के साथ ट्रेन से ललितपुर आया। यहाँ रात्रि 8 बजे तक वह देखा गया। इसके बाद उसके साथी अपने गाँव चले गये। बुधवार की सुबह ग्राम करमुहारा के कुछ ग्रामीण दैनिक क्रिया से निवृत्त होने के लिए गाँव के बीच से निकली राजघाट नहर के किनारे से होकर गुजर रहे थे। इसी बीच उन्हे दूर से सूखी पड़ी नहर में पत्थरों के बीच कुछ पड़ा हुआ सा प्रतीत हुआ। इस पर उन्होंने नजदीक जाकर देखा, तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गयी। पत्थरों के बीच पीठ के बल एक युवक का शव पड़ा हुआ था। उसके शरीर पर चोट के निशान थे तथा मौके पर ही खून बिखरा पड़ा था। इस घटना से गाँव में सनसनी फैल गयी व मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित हो गयी। किसी प्रकार ग्रामीणों ने शव की शिनाख्त की व सूचना परिजनों को दी। इससे परिजनों में कोहराम मच गया और मृतक का चाचा शिवराज सिंह लोधी मौके पर पहुँच गया। घटना की सूचना मिलने पर जखौरा थानाध्यक्ष हाकिम सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गये थे। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर ग्रामीणों से जानकारी ली। मृतक के शव से मंगलवार का भोपाल से ललितपुर का रेलवे टिकट, 200 रुपये व मोबाइल बरामद हुआ। मृतक के सीने में व अन्य स्थानों पर चोटों के निशान थे। चोट लगने के कारण ही खून बह रहा था। नहर की पुलिया पर मृतक के जूते भी रखे हुए थे। जहाँ शव पड़ा हुआ था, वहाँ करीब 25 फीट गहरा था। पुलिया से जमीन की दूरी भी इतनी थी। इस मामले में जहाँ मृतक के चाचा ने हत्या कर शव का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने हत्या के आरोप को सिरे से नकार दिया। थानाध्यक्ष के अनुसार शव के पास ही शराब का क्वार्टर व नमकीन का पाउच पड़ा हुआ था। देशराज ने मंगलवार की देर शाम पुलिया पर बैठकर शराब पी होगी। इसके बाद उसका सन्तुलन बिगड़ गया होगा और नशा अधिक हो जाने के कारण वह पुलिया से नीचे सूखी नहर में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गयी। फिलहाल पूरा मामला हत्या व हादसे के बीच झूल रहा है। पुलिस के अनुसार जहाँ कुछ ग्रामीणों ने देशराज को देर शाम पुलिया पर बैठकर शराब पीते देखा। इस मामले में कुछ ग्रामीणों का यह भी कहना है कि देशराज पैदल ही पुलिया तक आया था। ऐसे में वह करमुहारा कैसे पहुँचा? उसके साथ कौन लोग थे? ये बड़े सवाल है। वहीं चाचा के साथ आये ग्रामीण इसे हत्या करार दे रहे थे। वहीं पूरी घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही युवक की मौत के रहस्य से पर्दा उठ सकेगा। यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.