Move to Jagran APP

दुकान, मकान पर चोरों का धावा, लाखों उड़ाए

लखीमपुर: पुलिस के गश्त करने के तमाम दावों को ठेंगा दिखाते हुए चोरों ने जिले के कई क्षेत्रों में उत्प

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 09:51 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 09:51 PM (IST)
दुकान, मकान पर चोरों का धावा, लाखों उड़ाए
दुकान, मकान पर चोरों का धावा, लाखों उड़ाए

लखीमपुर: पुलिस के गश्त करने के तमाम दावों को ठेंगा दिखाते हुए चोरों ने जिले के कई क्षेत्रों में उत्पात मचाया। शहर लखीमपुर से सटे गांव सलेमपुर कोन में चोरों ने दो सगे भाइयों के बंद पड़े मकान का ताला तोड़कर 30 हजार की नकदी समेत करीब चार लाख का जेवर उड़ा दिया। वहीं जेबीगंज में हाईवे किनारे स्थित किराने की दुकान और मैगलगंज के औरंगाबाद में गुरुद्वारे का दानपात्र उठा ले गए। पुलिस ने एक भी घटना की रिपोर्ट नहीं दर्ज की है।

loksabha election banner

सलेमपुर कोन निवासी वीरेंद्र तिवारी और उनके भाई सतेंद्र तिवारी एक ही मकान में बने अलग-अलग हिस्से में रहते हैं। वीरेंद्र दो दिन पहले एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए परिवार सहित गए हुए थे। जबकि सतेंद्र और उनका परिवार भी घर में नहीं था। दोनों भाइयों के आवास में ताला बंद था। बुधवार की रात चोर मेनगेट का ताला तोड़कर अंदर दाखिल हो गए। इसके कमरों व आलमारी का ताला तोड़ा। सदर कोतवाली में दी गई तहरीर में वीरेंद्र ने बताया कि चोरों ने दोनों भाइयों के घरों से करीब 30 हजार रुपये नकद, सोने की छह अंगूठी, चांदी की चार प्लेंटे, सात जोड़ी पायल, सोने का एक हार, दो जोड़ी झुमकी व टप्स चोरी कर फरार हो गए। सुबह जब लोगों ने घर का ताला टूटा देखा तो सन्न रह गए। लोगों की सूचना पर घर पहुंचे वीरेंद्र ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल का मौका-मुआयना किया, लेकिन वीरेंद्र की तहरीर मिलने के बाद भी अब तक रिपोर्ट नहीं दर्ज की है।

जंगबहादुरगंज: कस्बे में हाईवे के किनारे स्थित किराने की दुकान से उचक्के हजारों की नगदी उड़ा ले गए। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। पीड़ित बिपिन कुमार के मुताबिक जेबीगंज में हाइवे के किनारे एसबीआई बैंक के निकट उसकी किराने की दुकान है। दुकान के काउंटर में 40 हजार रूपये रखे थे, जो उसे अगले दिन बैंक में जमा करने थे। पीड़ित काउंटर की गुल्लक में ताला डालकर पास की दुकान पर किसी कार्य से गया था। जब वह वापस आया तो गुल्लक का ताला टूटा मिला और उसमें रखी 40 हजार रुपये नकदी गायब थी । वहीं पसगवां क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गो¨वदापुर निवासी वेद प्रकाश पांडेय के गांव से कुछ दूर स्थित खेत से चोरों ने लगभग पांच क्विटंल गन्ना काट लिया। पीड़ित ने पुलिस को घटना के संबंध में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है।

गुरुद्वारे से दानपात्र उठा ले गए चोर

औरंगाबाद: मैगलगंज थाना क्षेत्र के औरंगाबाद-बरबर रोड पर स्थित ग्राम फरिया पिपरिया के गुरुद्वारे में बुधवार रात चोरों ने गुरुद्वारे में धावा बोलकर दानपात्र उठा ले गए, जिसमें करीब 50 हजार से ज्यादा की नकदी थी। गुरुद्वारे के ग्रंथी द्वारा पुलिस को तहरीर दी गई है। ग्रंथी गुरुसेवक ¨सह पुत्र बलकार ¨सह अपने परिजनों सहित गुरुद्वारे में ही रहते हैं, लेकिन रात में वह शाहपुर गांव में हो रहे पाठ में शामिल होने गए थे। गुरुद्वारे में उनके परिजन मौजूद थे। गुरुसेवक ¨सह के पुत्र गुरुवाज ¨सह सुबह करीब साढ़े चार बजे पाठ करने के लिए गए तो उन्होंने देखा कि मूर्ति के कमरे का ताला टूटा हुआ है। जिसकी सूचना फौरन उन्होंने परिजनों को दी। जब परिजन अंदर गए तो दानपात्र वहां न देख पैरों तले की जमीन खिसक गई। आनन-फानन में इसकी सूचना चौकी प्रभारी औरंगाबाद को दी गई। परिजनों व स्थानीय लोगों ने गुरुद्वारे के आसपास दानपात्र की खोजबीन की तो गुरुद्वारे से कुछ दूरी पर गेहूं के खेत में दानपात्र मिला, लेकिन सारी नकदी गायब थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.