Move to Jagran APP

अधिकारियों ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

लखीमपुर : प्रदेश के मुखिया महंत योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद जिले के सरकारी दफ्तर चमकने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 10:59 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 10:59 PM (IST)
अधिकारियों ने दिलाई स्वच्छता की शपथ
अधिकारियों ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

लखीमपुर : प्रदेश के मुखिया महंत योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद जिले के सरकारी दफ्तर चमकने लगे हैं। एक के बाद एक कार्यालयों में स्वच्छता अभियान की शपथ और सफाई सफाई का काम शुरू हो चुका है, कल तक जहां टूटे हुए डस्टबिन, बिखरा हुआ कचरा, पान की पीको से दीवारें रंजित थीं, वहां आज सफाई दिखाई दे रही है। दीवारों को एक बार फिर से पोतवाया जा चुका है। कई दफ्तरों ने तो आदेश भी जारी कर दिए हैं कि उनके कार्यालय में कोई भी पान पुड़िया खा कर नहीं आएगा। जिला मुख्यालय स्थित परिवहन विभाग के दफ्तर में जहां कल तक दीवारों पर पान की पीकें नजर आ रही थीं। वहां सफाई करा कर पोताई करा दी गई है। कचरा साफ हो गया है एआरटीओ प्रशासन श्वेता वर्मा ने पूरे कार्यालय की सफाई कराकर निर्देश दिए हैं कि कोई भी व्यक्ति कार्यालय में पंखुड़ियां खाकर नहीं आएगा। यही हाल नगरपालिका कार्यालय का है, यहां अधिशासी अधिकारी अवनींद्र कुमार ने सफाई कराने के बाद सभी कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि कोई भी कर्मचारी कार्यालय में पान-पुड़िया खाकर नहीं आएगा। अगर वह दोबारा कभी पान मसाला या पान खाकर दीवारें गंदी करता पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी। इसके अलावा अन्य कई दफ्तरों में शुक्रवार को अधिकारियों ने सफाई कराकर कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

loksabha election banner

------------

हम नहीं सुधरेंगे

फोटो : 24एलएके020

लखीमपुर : जिले के भले ही सारे विभाग मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन कर रहे हों। स्वच्छता अभियान में कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहे हों, लेकिन जिला अस्पताल में कोई सुधार नहीं हुआ। यहां दूसरे दिन भी मेडिकल वार्ड, टीबी वार्ड, सर्जिकल वार्ड तथा अन्य कई जगहों पर पान की पीकें दुकानों पर यथावत बनी हुई हैं। हम नहीं सुधरेंगे की तर्ज पर जिला अस्पताल में लापरवाही का आलम जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.