Move to Jagran APP

ब्रजस्वरूप कनौजिया होंगे गोला विस क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी

गोलागोकर्णनाथ/ममरी (लखीमपुर) : बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर व राज्यसभा सांसद डॉ. अशोक सिद्धार्थ ने कहा

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 09:14 PM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 09:14 PM (IST)

गोलागोकर्णनाथ/ममरी (लखीमपुर) : बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर व राज्यसभा सांसद डॉ. अशोक सिद्धार्थ ने कहा कि भारतीय संविधान के जनक बाबा साहब के सिद्धांतों के चलते ही आज समाज में दलित, मुस्लिम, सिख, इसाईयों, पिछड़ों को उचित स्थान मिलना संभव हुआ है। वे रविवार को गोला विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में ये बातें कह रहे थे। इस दौरान उन्होंने पार्टी सुप्रीमो के निर्देश पर ब्रजस्वरूप कनौजिया उर्फ बीटू पटेल को गोला विधानसभा क्षेत्र से बसपा का प्रत्याशी घोषित किया।

loksabha election banner

ममरी के सत्यवती पटेल महाविद्यालय में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में डॉ. अशोक सिद्धार्थ ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों में कांग्रेस व अन्य राजनैतिक दलों के शासनकाल में जातिवाद, भ्रष्टाचार को ही बढ़ावा मिला। भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि पूंजीवाद को बढ़ावा देने के साथ अच्छे दिनों की बात कहकर अपने शुभ¨चतकों व पूजीपतियों के लिए अच्छे दिन दिए हैं, लेकिन समाज की आखिरी पंक्ति में खड़ा आम आदमी आज भी बुरे दिनों से गुजर रहा है। सपा कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इनकी सरकारों में कानून व्यवस्था, पूंजीवाद सहित तमाम सामाजिक विरोधाभासों व अपराधों की जमात करार दिया। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की नीतियों का प्रचार-प्रसार करते हुए कहा कि पार्टी ने जनहित में कार्य किए। यही नहीं मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू कराने में पार्टी की अहम भूमिका करार दिया। इसकी वजह से आज आरक्षण का दलितों पिछड़ों को लाभ मिल रहा है। पार्टी बाबा साहब की नीतियों पर चलकर समता मूलक समाज की स्थापना कर गैर बराबरी की व्यवस्था को समाप्त करने के सिद्धांत पर काम कर रही है। सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि इंतजार आब्दी, जितेंद्र कुमार, नेखपाल भारती, विनोद भारती, जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, गंगाराम कश्यप, पूर्व सांसद दाउद अहमद, विधायक धौरहरा शमसेर बहादुर, शशिधर उर्फ नामे महाराज, जीएस सिहं, उमाशंकर गौतम, गुरुबचन ¨सह, प्रहलाद, सुरेश, विनोद गौतम, प्रमोद चौधरी, संजय मित्रा सहित हजारों की संख्या में क्षेत्र से आए जनता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.